नवगछिया । नवगछिया के साहू परबत्ता स्थित कस्तूरबा विद्यालय में फूड पॉइजनिंग से 15 छात्राएं बीमार हो गयी। दोपहर एक बजे  खाना खाते समय दाल में मकड़ा मिलने के बाद सिर दर्द और उल्टी की शिकायत के बाद अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्प्ताल में स्वास्थ्य प्रबंधक रमन कुमार और चिकित्सक डॉ. राकेश कुमार ने सभी को दवा दी। बीमार कक्षा नौ की छात्रा सोनी कुमारी ने बताया कि  दाल में मरा मकड़ा मिला था। खाना खाने के बाद एकाएक  उल्टी हुई और सिर दर्द होने लगा।

वार्डन को बताया तो कहा खाना कचरे में डाल दो। उसके बाद सभी लड़कियां बीमार होने लगीं। वहीं वर्ग 10 की छात्रा आंचल कुमारी ने बताया कि खाना खाने के बाद पेट मे दर्द हुआ और उल्टी होने पर चक्कर आ गया। वर्ग  11 की  शिवानी कुमारी ने बताया कि एकाएक पेट में दर्द के बाद उल्टी और सिर दर्द करने लगा। कस्तूरबा में सिलाई सिखानेवाली पूजा देवी भी उल्टी की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती है। उसने कहा कि पानी पीते है डकार आने से अच्छा लगता है।

ये छात्राएं अस्पताल में भर्ती

 फूड प्वाइजनिंग से कस्तूरबा विद्यालय की  साक्षी कुमारी, अंजली कुमारी, सीमा कुमारी, शिवानी कुमारी, सुमन कुमारी, संजो कुमारी, आंचल कुमारी, भारती, सनम, सपना कुमारी, सीमा कुमारी, दुर्गा कुमारी, लक्ष्मी कुमारी, साक्षी  कुमारी और अंजलि कुमारी को अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

क्या कहा कस्तूरबा की शिक्षिका: छात्राओं के साथ अस्पताल आयी कस्तूरबा की शिक्षिका  सुप्रिया कुमारी और करिश्मा कुमारी ने बताया कि खाने में कीड़ा नहीं मिला था। एक बच्ची के थाली में मकड़ा मिला था। खाना कुछ बच्चों ने खा लिया था, उसके बाद सभी खाना को फेंकवा दिया गया।

Whatsapp group Join

क्या कहते हैं चिकित्सक : अनुमंडल अस्पताल के चिकित्सक ने कहा कि सभी बच्चे स्वस्थ्य हैं। कुछ बच्चों को उल्टी हुई थी लेकिन सभी बच्चे अभी ठीक हैं।