बिहपुर प्रखंड के हरियो गांव में कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिलने के मरीज के घर से 5 किमी के दायरे को सील कर दिया गया है। सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे राशन की मांग को लेकर ग्रामीण ने मुखिया चंचला देवी के घर को चारों से घेर कर हंगामा करने लगे। मुखिया ने कहा कि फिलहाल जिसके पास राशन कार्ड है उन्हें ही अनाज मिलेगा। यह सुनते ही लोगों की भीड़ बेकाबू हो गई और मुखिया के घर पर पथराव शुरू कर दिया।

इसके बाद मुखिया और उनका परिवार गेट बंद कर घर के अंदर भाग गए। इसके बाद मुखिया ने इसकी सूचना बिहपुर पुलिस को दी। सूचना पर थानाध्यक्ष रणजीत कुमार पुलिस बल के साथ पहुंचे तो भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव शुरू कर दी। इसके बाद चार थानों की पुलिस के साथ एसपी, एसडीओ, एसडीपीओ व अन्य अफसर पहुंचे, लेकिन भीड़ पथराव करती रही। इस दौरान झंडापुर ओपी में तैनात एक होमगार्ड जवान और बिहपुर थाने के दो सिपाही घायल हो गए। स्थिति को बिगड़ती देख पुलिस ने लाठीचार्ज किया। तब एक घंटे बाद मामला शांत हुआ। मौके पर एसपी निधि रानी, एसडीओ मुकेश कुमार, एसडीओ प्रवेंद्र भारती ने मुखिया और अन्य लोगों से घटना के बारे में जानकारी ली। घायल जवानों का इलाज बिहपुर पीएचसी में कराया गया। पुलिस ने पंचायत के सरपंच राजकिशोर राजपाल सहित दर्जनभर लोगों को गिरफ्तार किया है। सरपंच पर आरोप है कि उन्होंने ने ही ग्रामीणों को मुखिया के खिलाफ भड़काया। इसके बाद उग्र भीड़ ने घटना को अंजाम दिया। पुलिस अन्य उपद्रवियों कीी पहचान कर रही है।

सरपंच और वार्ड सदस्य के भड़काने पर ग्रामीणों ने घटना को दिया अंजाम

पुलिस की जांच में सामने आया है कि पंचायत के सरपंच राजकिशोर राजपाल और वार्ड सदस्य सविता देवी ने ग्रामीणों को मुखिया के खिलाफ भड़काया। इसके बाद उग्र भीड़ ने घटना को अंजाम दिया। इस मामले में सरपंच समेत दर्जनभर लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घटना में शामिल अन्य उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। यह गंभीर मामला है। सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। -निधि रानी, एसपी, नवगछिया

Whatsapp group Join

चार थानों की पुलिस के साथ एसपी व एसडीओ पहुुंचे तब शांत हुआ मामला

होमगार्ड जवान और बिहपुर थाने के दो सिपाही घायल हो गए। स्थिति को बिगड़ती देख पुलिस ने लाठीचार्ज किया। तब एक घंटे बाद मामला शांत हुआ। मौके पर एसपी निधि रानी, एसडीओ मुकेश कुमार, एसडीओ प्रवेंद्र भारती ने मुखिया और अन्य लोगों से घटना के बारे में जानकारी ली। घायल जवानों का इलाज बिहपुर पीएचसी में कराया गया। पुलिस ने पंचायत के सरपंच राजकिशोर राजपाल सहित दर्जनभर लोगों को गिरफ्तार किया है। सरपंच पर आरोप है कि उन्होंने ने ही ग्रामीणों को मुखिया के खिलाफ भड़काया। इसके बाद उग्र भीड़ ने घटना को अंजाम दिया। पुलिस अन्य उपद्रवियों कीी पहचान कर रही है।