प्रखंड के हरिओ-महेशपुर गांव में सोमवार को राशन की मांग को लेकर मुखिया के घर और पुलिस टीम पर पथराव मामले में मंगलवार को 22 नामजद और 400 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिकी बिहपुर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार के बयान पर इसी थाने में की गई है। दर्ज प्राथमिकी में पुलिस ने उपद्रवियों के खिलाफ लाॅकडाउन का उल्लंघन करने, कोरोना संक्रमण फैलाने की आशंका, सरकारी काम में बाधा उत्पन्न करने, सरकार के निर्देश का अवज्ञा करने और पुलिस के साथ बदसलूकी व मारपीट जैसे गंभीर आरोप लगाया है।

वहीं घटना के समय मौके से गिरफ्तार सरपंच राजकिशोर राजपाल सहित कुल 12 लोगों को पुलिस ने मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जहां से सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इधर, पुलिस अन्य नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। जबकि अज्ञात लोगों की पहचान करने में भी जुटी हुई है। बता दें कि सोमवार को ग्रामीणों ने राशन की मांग को लेकर पहले मुखिया के घर पर हंगामा शुरू किया।

बताया जाता है कि जब मुखिया ने ग्रामीणों से कहा कि जिसका राशन कार्ड है उन्हें ही फिलहाल अनाज मुहैया कराया जाएगा। इस ग्रामीण उग्र हो गए और मुखिया के घर पर पथराव शुरू कर दिया था। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर भी हमला किया था जिसमें तीन जवान घायल हो गए थे।

Whatsapp group Join