गंगा नदी किनारे स्थित राघोपुर-नन्हकार जमीनदारी तटबंध पर करीब 14 करोड़ की लागत से मरम्मत कार्य हो रहा है। इस पर कब्जा जमाने, दहशत फैलाने व वर्चस्व स्थापित करने के लिए बदमाशों ने शुक्रवार देर रात करीब 250-300 राउंड फायरिंग की। इस बाबत संवेदक ने बदमाशों के खिलाफ शनिवार को प्राथमिकी दर्ज करायी। प्राथमिकी में कहा गया है कि निरंजन नगर निवासी कुख्यात निरंजन मंडल के बेटे राजेश कुमार मंडल ने फायरिंग की है। कुख्यात अपने 10 से अधिक साथियों के साथ करीब तीन घंटे तक तटबंध पर फायरिंग की। घटना की जानकारी मिलते ही खरीक, बिहपुर, झंडापुर समेत कई थानों की पुलिस पहुंची।

किन्तु अंधेरा होने के कारण कुख्यात अपने सहयोगियों के साथ खेत में छिपकर पुलिस पहुंचने के बाद भी फायरिंग करते रहे। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने स्थिति को संभाला और बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए गंगा दियारा में छापेमारी की। लेकिन कोई सफलता नहीं मिली।मुजफ्फरपुर के सकरा थाना क्षेत्र के भटवारी निवासी संवेदक सुधांशु सिंह ने कहा है कि राघोपुर से नन्हकार तक बांध की मरम्मत होनी है। इसी दौरान 23 मार्च से कुख्यात राजेश वीडियो कॉल सहित अन्य माध्यमों से फोन कर मुझे कार्य छोड़कर जाने एवं कार्य सौंप देने की धमकी दे रहा है।

ऐसा नहीं करने पर हत्या करने की बात कह रहा था। लेकिन धमकी को नजरअंदाज कर कार्य करा रहा था। लेकिन शुक्रवार देर रात अचानक वह सहयोगियों के साथ नरकटिया गांव के समीप बांध पर आकर ताबड़तोड फायरिंग करने लगा। साथ ही कार्य में लगे मुंशी, मैनेजर समेत अन्य सहयोगियों को धमकी देते हुए अंजाम बुरा होने की बात कही। मामले को ले शनिवार को एसडीपीओ प्रवेन्द्र भारती थानाप्रभारी सह इंस्पेक्टर एनएस चौहान के साथ घटनास्थल पर जाकर जांच की।

Whatsapp group Join

इंस्पेक्टर ने बताया कि मामले की प्राथमिक दर्ज कर ली गई है। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। एसडीपीओ ने बताया कि संवेदक को घबराने की जरूरत नहीं है। वह निश्चिंत होकर अपना काम कराए। बदमाशों को किसी भी हाल में छोड़ा नहीं जायेगा। पुलिस आवश्यक कार्रवाई में जुट गयी है। आरोपी पर नवगछिया के अलावा दूसरे जिले में कई संगीन मामले दर्ज हैं। अभी बेल पर जेल से बाहर है।

input: Hindustan