नवगछिया : लोक आस्था का चार दिवसीय महापर्व छठ रविवार को नहाए खाए(कद्दूभात) के साथ शुरू होगा. छठ पूजा को लेकर शनिवार को नवगछिया के जहान्वी चौक स्थित गंगा घाट पर गंगा स्नान के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी थी. गंगा स्नान के लिए नवगछिया सहित आसपास के जिले कटिहार, पूर्णिया, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा आदि जिलों से श्रद्धालु गंगा स्नान के लिए पहुंचे हुए थे.

शनिवार को जहान्वी गंगा घाट पर हजारों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान किया और गंगाजल भरकर अपने घर ले गए. गंगा स्नान को लेकर पहुंचे श्रद्धालुओं की भीड़ को लेकर विक्रमशिला पुल एवं पहुंच पथ पर सुबह से ही जाम की स्थिति बनी हुई थी. पुल व पहुंच पथ पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई थी.

गंगा स्नान के लिए दूरदराज से आए श्रद्धालुओं की सैकड़ों वाहन व सबाड़ी वाहन सड़क पर खड़े होने के कारण जाम की स्थिति बनी हुई थी. जाम पर काबू पाने में परबत्ता पुलिस कर पैन छूट रहे थे. पुलिस द्वारा वन बे कर धीरे धीरे वाहनों को आगे बढ़ाया जा रहा था. शनिवार की दोपहर एक बजे तक पुल पर जाम की स्थिति बनी रही. जाम के कारण भागलपुर आने जाने वाले यात्रियों को कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ा.

Whatsapp group Join