नवगछिया : रंगरा प्रखंड में बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त हुई फसलों का जायजा लेने के लिए नवगछिया के अनुमंडल कृषि पदाधिकारी अविनाश कुमार रंगरा प्रखंड पहुंचे। रंगरा प्रखंड पहुंचने के बाद उन्होंने प्रखंड के सधुआ चापर, मदरौनी, कौसकीपुर सहौरा,मुरली आदि पंचायतों का दौरा कर बाढ़ के कारण व्यापक रूप से खरीफ फसलों की हुई क्षति का आकलन किया ।

बताते चलें कि रंगरा प्रखंड अंतर्गत विभिन्न पंचायतों में बड़े पैमाने पर मक्का, पपीता एवं सब्जी की खेती होती है। इन फसलों को बाढ़ के कारण व्यापक रूप से नुकसान हुआ है ।इसके फलस्वरूप किसानों की आर्थिक स्थिति काफी चरमरा गई है ।जिला पदाधिकारी के निर्देश पर नवगछिया के अनुमंडल कृषि पदाधिकारी अविनाश कुमार ने रंगरा प्रखंड में घूम घूम कर बाढ़ के कारण नुकसान हुए फसलों का जायजा लिया ।

उन्होंने कहा कि जांच के दौरान पता चला है कि रंगरा प्रखंड में मक्के एवं सब्जी की फसलों को बाढ़ के कारण व्यापक नुकसान हुआ है ।इसकी रिपोर्ट जिले को भेजी जाएगी।जिसके आधार पर सरकार द्वारा किसानों को क्षतिपूर्ति मुआवजा दिया जाएगा। इस मौके पर किसान श्री वेदव्यास चौधरी, कृषि सलाहकार साजन कुमार सरोज के अलावे दर्जनों लोग उपस्थित थे।

Whatsapp group Join