नवगछिया: लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को इंटरस्तीय हाईस्कूल स्थित डिस्पैच सेंटर से मतदान कर्मियों को चुनाव सामग्री उपलब्ध कराई गई। डिस्पैच सेंटर पर गोपालपुर व बिहपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान कर्मियों को सामग्री दी गई।

सेंटर से सामग्री प्राप्त करने के बाद मतदान कर्मियों को बाजार समिति में वाहन पड़ाव स्थल से गाडि़यों के माध्यम से मतदान केंद्र तक पहुंचाया गया। कुछ मतदान कर्मियों को डिस्पैच सेंटर से वाहन पड़ाव स्थल तक धूप में पैदल पहुंचने में परेशानी हो रही थी। मतदान कर्मियों को टोटो से वाहन पड़ाव स्थल तक पहुंचाया गया।

एक बजे के बाद टोटो मतदान कर्मियों को नहीं मिल रहा था। नवगछिया अनुमंडल में 516 बूथों पर शुक्रवार को 558309 वोटर मतदान करेंगे। दिन के तीन बजे तक डिस्पैच सेंटर से सभी मतदान कर्मी ईवीएम लेकर मतदान केंद्र के लिए रवाना हो चुके थे। सभी मतदान कर्मी अपने-अपने मतदान केंद्र तक पहुंच गये हैं

खरीक| प्रखंड में भी शुक्रवार को गंगा व कोसी नदी से घिरे 13 पंचायतों में 98 हजार 145 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 47 हजार 418 महिला और 50 हजार 724 पुरुष मतदाता है। वहीं 2145 नए मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ा गया है, जो पहली मतदान करेंगे। मतदान के लिए 90 बूथ बनाए गए हैं। प्रशासन ने 42 मतदान केंद्रों को ननक्रिटिकल और 48 मतदान केंद्रों को क्रिटिकल के रूप में चिन्हित किया है।

Whatsapp group Join

खरीक में पहली बार मतदान करेंगे 2145 वोटर

मतदान को लेकर बिहार-झारखंड सीमा के सभी नाका को बंद कर दिया गया है। भारी वाहनों के आवागमन पर भी रोक लगा दी गई है। एसडीपीओ 2 अर्जुन गुप्ता ने बताया कि सभी भारी वाहन शुक्रवार तक नहीं चलेंगे। मतदाता को बूथ तक ले जाने के लिए ई-रिक्शा, ऑटो वहां पर रोक नहीं है। सभी नाका सील कर दिया गया है। सड़क पर भीड़ लगाकर खड़े रहने वाले पर पुलिस कार्रवाई करेगी।