ढोलबज्जा: ढोलबज्जा में इन दिनों डेंगू मरीजों की बढ़ती परेशानियों को देख, आलमनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सह बिहार सरकार के लघु सिंचाई एवं विधि मंत्री नरेंद्र नारायण यादव ने प्रयास कर शनिवार को ढोलबज्जा अस्पताल को सीबीसी मशीन वापस दिलवाया.

ज्ञात हो की ढोलबज्जा में डेंगू रोगियों की संख्या काफी बढ़ने लगी तो वहां के मरीजों की जांच करना सीबीसी मशीन के बिना संभव नहीं था. वह मशीन पहले ढोलबज्जा को मिला था. जिसे जनहित के लिए भागलपुर सदर अस्पताल मंगा लिया गया था. रोगियों की परेशानियों को देख युवा जदयू जिला प्रवक्ता प्रशांत कुमार कन्हैया ने स्वास्थ मंत्री मंगल पांडे से फोन पर बात कर सीबीसी मशीन वापस कराने की गुहार लगाई थी तो, उन्होंने अजीबो-गरीब बयान देते हुए कहा था कि- वहां सीबीसी मशीन नहीं है तो सदर अस्पताल जाकर इलाज कराएं.

ऐसे में विक्रमशिला पुल पर बराबर लग रहे जाम की समस्या से रोगियों की जान खतरे में था. इन सभी बातों की शिकायत पुनः प्रशांत कुमार कन्हैया ने कानून मंत्री नरेंद्र नारायण यादव से की. उसके बाद श्री यादव ने तुरंत भागलपुर सीएस से बात कर सीबीसी मशीन पुनः ढोलबज्जा को वापस देने को कहा था. जो आज ढोलबज्जा अस्पताल को मिल गया. अब यहां इस मशीन को लग जाने से डेंगू व चिकनगुनिया सहित 20 प्रकार के गंभीर बिमारियों की जांच कर इलाज संभव हो गया है.

Whatsapp group Join

युवा समाजसेवी अभिषेक भगत, शिक्षक ब्रजेश कुमार, विनीत आनंद, पंकज चौधरी, रंजीत कुमार व संतोष गुप्ता उर्फ मुखिया जी के साथ अन्य इलाके के लोगों ने अपना खुशी व्यक्त करते हुए कहा अब डेंगू रोगियों के साथ अन्य प्रकार के रोगियों को भी यहां से बाहर नहीं जाना पड़ेगा. साथ हीं सभी ने डेंगू की रोकथाम के लिए स्वास्थ मंत्री मंगल पांडे से फॉगिंग कराने की मांग कर रहे हैं. उनकी मांग पूरी नहीं होने पर वे लोग चरणवद्ध तरीके से आंदोलन करने की चेतावनी दिया है.