ढोलबज्जा । गुरुवार को नवगछिया प्रखंड के कोसी पार कदवा थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग गांवों में बिजली की शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। सुबह 11 बजे प्रासपुर कदवा में आग लगने से 14 घर जलकर राख हो गये। घर में रखे अनाज, कपड़े, नकदी जल गये। आग से 10 बकरियां जलकर मर गयी।

पीड़ितों ने बताया कि कन्हैया मंडल उर्फ मुरारी के फूस वाले घर से सटे बिजली के खंभे के तार से निकली चिंगारी उसके घर पर गिरने से आग लगी गई। तेज पछुआ हवा और भीषण गर्मी के बीच देखते हीं देखते आग की लपटे इतनी तेज हो गई कि एक के बाद एक घरों को अपने आगोश में लेते गया। आसपास के ग्रामीणों ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया लेकिन आग नहीं बुझ सकी। सूचना मिलने पर ढोलबज्जा थाने से अग्निशमन गाड़ी पहुंचकर आग पर काबू पाया, तब तक सभी घर जलकर राख हो गये थे।

बताया जा रहा है कि आगलगी में आठ लोगों के 14 घर जले हैं। इससे कन्हैया मंडल के पांच घर, 10 बकरियां और सूदभरना खेत छुट्टा करने के लिए घर में रखे 90 हजार नकदी, बाबूलाल मंडल के तीन चाल, पंप के पाइप, 20 हजार नकदी, विजय मंडल का एक घर, कबूतर घर, पवन मंडल का एक घर, 15 हजार नकद व 10 कट्टा खेत का जमा भुट्टा, पिंटू मंडल के दो घर आठ बोरी गेहूं व पांच कट्ठा की भुट्टा और घर ढलाई करने के लिए एक लाख रुपये, गोनी मंडल के एक घर, मिथिलेश मंडल का एक घर व अवधेश राय के एक घर जले हैं।

पीड़ितों के कपड़े, खाने की सामग्री और सिर छिपाने के आशियाने नहीं बचे। घटना की जानकारी मिलते ही पंचायत के मुखिया पंकज कुमार जायसवाल व पूर्व मुखिया अजय ने घटनास्थल पहुंच कर अग्नि पीड़ितों से मिले और मदद का भरोसा देते हुए जल्द उचित मुआवजा दिलाने को कहा है। उधर कसीमपुर कदवा में भी किशोर सिंह का आग से बांस की टाट व एक रसोई घर का सामान जल गया। घटना को लेकर नवगछिया अंचल कर्मचारी गुलशन कुमार ने बताया कि अभी जांच नहीं हो पाई है। जल्द हीं जांच कर पीड़ितों को मदद की जाएगी।

Whatsapp group Join