" />
Published On: Fri, May 17th, 2019

नवगछिया पुलिस एक्शन में.. कुल छह मामलों का किया भंडाफोड़ 8 लोग हिरासत में -Naugachia News

नवगछिया : पुलिस जिला नवगछिया में बीते एक सप्ताह से बेलगाम हुए अपराधियों पर पुलिस ने नकेल कस दिया है। पुजारी गोपाल हत्याकांड, पान दुकानदार चंदन पर गोलीबारी, बोलेरो लूटकांड, फाइनेंस कर्मी और व्यवसायियों से लूटपाट के कुल छह मामलों का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने आठ अपराधियों ने दबोच लिया है, जिसमें एक युवती भी है। इनके पास से एक बोलेरो, दो बाइक, एक पिस्टल, एक कट्टा, पांच कारतूस बरामद हुए हैं। नवगछिया एसपी निधि रानी ने बताया कि एक साथ छह संगीन मामलों का उद्भेदन करने में सफलता मिली है। इसके लिए पुलिस टीम गठित की गई थी, जिसमें नवगछिया एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती, बिहपुर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार, झंडापुर ओपी प्रभारी पंकज कुमार, परबत्ता थानाध्यक्ष नवनीश कुमार, नवगछिया थानाध्यक्ष लाल बहादुर सिंह शामिल थे।

एक युवती के साथ बोलेरो लूट ले गए थे चार अपराधी

एसपी ने बताया कि बुधवार की रात भागलपुर स्टेशन से खरीक के तुलसीपुर जाने के लिए चार लोगों ने बोलेरो रिजर्व किया था, जिसमें एक महिला भी थी। तुलसीपुर पहुंचने पर अपराधियों ने ड्राइवर को बंधक बना लिया। इसके बाद गाड़ी लेकर बिहपुर के मड़वा गांव के पास पहुंचे। वहां एनएच-31 किनारे ड्राइवर को पेड़ में बांध कर बोलेरो लेकर भाग निकले। भवानीपुर ओपी के पास पुलिस ने बोलेरो को कब्जे में ले लिया। गाड़ी से दो सवार को गिरफ्तार किया गया, जिसमें नवगछिया थाना क्षेत्र के राजेंद्र कॉलोनी की नेहा कुमारी और बंटी कुमार शामिल हैं। दोनों ने पूछताछ में बताया कि बोलेरो लूट की घटना में उनके साथ नवगछिया थाना क्षेत्र के धोबिनिया निवासी अभिमन्यु कुमार यादव, बेतिया जिले के बसबेड़िया थाना क्षेत्र के पूर्वी लगना निवासी र¨वद्र चौधरी और अशोक सिंह भी थे।

लत्तीपुर के ही तीन हमलावरों ने पान दुकानदार को मारी थी गोली

एसपी ने बताया कि बिहपुर थाना क्षेत्र के लत्तीपुर में गत दिनों पान दुकानदार चंदन कुमार मंडल को गोली मारकर जख्मी कर दिया गया था। इस मामले में गांव के ही राजा यादव, ननका उर्फ पुलिस यादव और प्रवीण उर्फ कारे यादव को पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों के पास से एक पिस्टल व कारतूस मिले हैं। ये लोग हथियार का भय दिखाकर लोगों से रंगदारी मांगते थे। इन दोनों के खिलाफ एसटीएससी नवगछिया थाना में भी मामला दर्ज है। इसके अलावा कई मामले दर्ज हैं। पूछताछ में आरोपित ने पान दुकानदार से रुपये लेनदेन का विवाद बताया।

फाइनेंस कर्मी से लूट में शामिल था पूर्णिया का परवेज आलम

एसपी ने बताया कि सात मई को नवगछिया थाना क्षेत्र में महदत्तपुर टोल प्लाजा के पास फाइनेंस कर्मी को गोली मारकर एक लाख 20 हजार रुपये और मोबाइल लूट लिया गया था। मामले में पूर्णिया जिले के केनगर थाना क्षेत्र के धनोरा निवासी मो. परवेज आलम को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित के पास से लूट का मोबाइल भी बरामद किया है। परवेज का का ससुराल नवगछिया थाना क्षेत्र के उजानी गांव में है।

लुटेरों को पहचान गया था पुजारी, इसी डर से कर दी हत्या

एसपी ने बताया कि 12 मई की रात परबत्ता थाना क्षेत्र के साहू परबत्ता चाय टोला निवासी पुजारी गोपाल झा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मामले में पुलिस ने सीडीआर के आधार पर विभाष यादव को गिरफ्तार किया है। घटना की रात गोपाल झा गोनरचक गांव से पूजा करवा कर घर लौट रहा था। इसी दौरान अपराधी उसके साथ लूटपाट करने लगे। गोपाल ने अपराधियों को पहचान लिया था। उसने कहा था कि केस कर देंगे। इसी डर से अपराधियों ने गोपाल झा की हत्या कर दी थी।

मिल्की के सरफराज ने व्यवसायी से की थी लूटपाट

एसपी ने बताया कि बुधवार की दोपहर परबत्ता थाना क्षेत्र में विक्रमशिला सेतु पहुंच पथ पर नवगछिया बाजार के व्यवसायी राजा चौधरी और सोनू कुमार से लूट की घटना हुई थी। इस मामले में पुलिस ने बिहपुर थाना क्षेत्र के मिल्की निवासी मो. सरफराज उर्फ छोटू को गिरफ्तार किया है। लूट में प्रयुक्त लाल रंग की अपाची बाइक भी बरामद की गई है।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......