भागलपुर : विक्रमशिला सेतु पर मरम्मत के काम को लेकर 28 सितंबर से बंद को देखते हुए भारतीय खाद्य निगम व राज्य खाद्य निगम के अफसर से लेकर कर्मियों का अवकाश रद्द कर दिया गया. मुख्यालय से उक्त दोनों ही निगम कर्मियों को मुहर्रम में भी कार्यालय में काम करना पड़ा और आगे के रविवार में भी अनाज सप्लाई का काम तेजी से निबटाना होगा.

इस बारे में संबंधित विभाग से जिला प्रशासन को पत्र भेजा गया. भागलपुर व बांका में अक्तूबर के सरकारी अनाज डिलिवरी का काम 27 सितंबर तक कर लेना है. नवगछिया एफसीआइ गोदाम से नवगछिया और आसपास के प्रखंड में सरकारी अनाज की सप्लाई को रोक दिया गया. अभी जिले के सदर क्षेत्र, कहलगांव के राज्य खाद्य निगम तक सरकारी अनाज की खेप भेजी जा रही है. साथ ही बांका को भी नवगछिया एफसीआइ गोदाम से सरकारी अनाज भेजा जा रहा है. इस बार के सरकारी अनाज की ढुलाई का महत्व बढ़ने का कारण यह भी है कि अक्तूबर में दशहरा का त्योहार भी है. दशहरा पर्व से पहले राशन कार्ड धारक को अनाज देने की चुनौती है.


बागबाड़ी एफसीआइ का वेयरहाउस हुआ बंद

Whatsapp group Join

बागबाड़ी स्थित एफसीआइ के वेयरहाउस को बंद कर दिया. अभी एफसीआइ से राज्य खाद्य निगम के अलग-अलग गोदाम में सरकारी अनाज नवगछिया से आ रहा है. इस कारण विक्रमशिला सेतु के 20 दिन के बंदी को देखते हुए जल्दी से ढुलाई हो रही है.


भागलपुर को डेढ़ तो बांका को एक लाख की अनाज सप्लाई

नवगछिया एफसीआइ गोदाम से भागलपुर को डेढ़ लाख क्विंटल और बांका को एक लाख क्विंटल की अनाज की सप्लाई की जाती है. अभी तक 40 फीसदी की ढुलाई हो सकी है और शेष छह दिनों में 60 फीसदी अनाज को राज्य खाद्य निगम के गोदाम तक पहुंचाना है.