नवगछिया : नवगछिया अनुमंडल कार्यालय में गुरुवार को एसडीओ मुकेश कुमार की अध्यक्षता में मुहर्रम त्योहार को शांति पूर्ण संपन्न कराने को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक में एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती सहित सभी बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष एवं जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया. बैठक के दौरान एसडीओ ने त्योहार को शांति पूर्ण संपन्न कराने को लेकर पदाधिकारियो को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

ताजिया के लिए लाइसेंस लेना अनिवार्य : एसडीओ

– मुहर्रम को लेकर एसडीओ ने की शांति समिति की बैठक

एसडीओ ने कहा कि मुहर्रम त्योहार पर ताजिया के लिए आयोजन समिति को अनुमति लेना अनिवार्य है. लाइसेंस में समिति किस किस रुट से जुलूस लेकर निकलेंगे उस रूट को भी अंकित करेंगे. वहीं उन्होंने सभी प्रशासनिक एव पुलिस पदाधिकारी को रुट का सत्यापन करने का निर्देश दिया है. उन्होंने पदाधिकारियो को जहा भी कुछ समस्या है उसे पूर्व में आयोजन समिति, शांति समिति के सदस्यों के साथ बैठक कर समाधान करने का निर्देश दिया है.

Whatsapp group Join

एसडीओ ने पुलिस पदाधिकारी को अपने अपने क्षेत्र में अभी से हर गतिविधि पर नजर रखने का निर्देश दिया है साथ ही ऐसे लोग जिससे शांति व्यवस्था भांग होने की आशंका हो वैसे लोगों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई का प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया.

बैठक के दौरान पंचायत प्रतिनिधियों एव शांति समिति के सदस्यों ने शांतिपूर्ण माहौल में त्योहार मनाए जाने का आश्वासन दिया. एसडीओ ने लोगों से अपील की है कि त्योहार के मौके पर वे किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं देंगे. अफवाह होने पर इसकी सूचना पदाधिकारी को देंगे कार्रवाई होगी. त्योहार के मद्देनजर ऐसे असामाजिक तत्वों पर भी प्रशासन स्तर से निगरानी की जा रही हैं.