सोशल मीडिया पर गोपालगंज एसपी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में बबरगंज पुलिस ने मोहद्दीनगर मोहल्ले से राजीव रंजन प्रसाद को गिरफ्तार किया है। इस मामले में बबरगंज थानेदार पवन कुमार के बयान पर आईटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है।

रविवार शाम 4:37 बजे आरोपी ने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट किया था। इसमें वहां के एसपी राशिद जमाल ने अबतक कोई कार्रवाई नहीं की है। सोशल मीडिया पर यह पोस्ट तेजी से वायरल होने लगा। फेसबुक पर तरह-तरह के कमेंट आने लगे। सोमवार को एसएसपी को सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट के बारे में जानकारी मिली। उन्होंने तुरंत साइबर सेल को एक्टिव किया। पता चला कि फेसबुक यूजर बबरगंज थाने के मोहद्दीनगर का रहने वाला है। एसएसपी आशीष भारती ने बबरगंज थानेदार को एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश दिया।

सोमवार शाम थाने में रिपोर्ट दर्ज करने के बाद आरोपी की खोज शुरू की गई। मोजाहिदपुर थानेदार और बबरगंज थानेदार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टोह लेने लगे। मंगलवार को बबरगंज थानेदार ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी अपने को नगर निगम का ठेकेदार बता रहा है। मंगलवार शाम कोर्ट में पेशी के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया।

Whatsapp group Join

हाल के कुछ दिनों में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में करीब आठ मामले दर्ज किए गए हैं। कई आरोपियों को गिरफ्तार कर जेज भेजा गया है। एसएसपी ने थानेदारों को सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।