भागलपुरः सराय स्थित कोचिंग से बुधवार को अपनी साइकिल से वापस घर लौट रही बीएन कॉलेज की छात्रा मनीषा ट्रक के चपेट में आ गयी. घटना हबीबपुर थाना के पंखा टोली चौक की है. मनीषा मधुसूदनपुर थाना अंतर्गत छोटी बादरपुर के पूरब टोली निवासी अरुण कुमार सिंह की बेटी है. घटना के बाद आक्रोशित स्थानीय लोगों ने ट्रक के ड्राइवर को पकड़कर पोल में बांध दिया और उसकी जमकर पिटाई की. कुछ ही देर बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक ड्राइवर मुकेश यादव को भीड़ के कब्जे से मुक्त करवाया.

वहीं परिजनों के साथ स्थानीय लोगों ने पंखा टोली चौक को चार घंटे से ज्यादा वक्त तक मुआवजे की मांग को लेकर जाम कर दिया. अंत में पुलिस ने जबरन लोगों को सड़क से हटाया. मायागंज अस्पताल में भर्ती मनीषा की हालत खतरे से बाहर है. हादसे में उसका एक हाथ टूट गया. मनीषा ने बताया कोचिंग के क्लास खत्म करने के बाद साइकिल से अपने घर जा रही थी. पंखा टोली चौक के दूसरे मोड़ से एक ट्रक आ रहा था. वह घर जानेवाले रास्ते की ओर बढ़ने लगी. तभी पीछे से ट्रक ने उसे धक्का मार दी. धक्का लगने से कुछ दूर पर जा गिरी. इस दौरान ट्रक का एक चक्का उसके हाथ पर चढ़ गया. घटना के बाद ट्रक ड्राइवर भागने का प्रयास करने लगा. यह देख स्थानीय लोग उसकी मदद करने के लिए सामने आये और कुछ लोगों ने मिलकर ट्रक ड्राइवर को पकड़ लिया.

कई थानों की पुलिस ने संभाला मोर्चा : परिजनों को कहना था कि मनीषा की बड़ी बहन की शादी दो माह बाद होनेवाली है. इसके पिता मजदूरी करते हैं. किसी तरह अपनी बेटी की शादी कर रहे हैं. उस पर मनीषा के साथ यह घटना. परिजनों ने ट्रक मालिक से मुआवजा देने की मांग की. मांग पूरी होने तक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी भी दी. मामला बिगड़ता देख हबीबपुर, मोजाहिदपुर, ततारपुर इंस्पेक्टर के साथ मधुसूदनपुर थाना प्रभारी के साथ भारी संख्या में पुलिस जवान पहुंचे. आंदोलन कर रहे लोगों को इन लोगों ने शांत करने का प्रयास किया. पुलिस के शांत होने के बाद ये लोग सड़क पर फिर से उतर जाते थे. यह सिलसिला सुबह करीब 10 बजे तक चला. अंत में पुलिस ने सबको जबरन सड़क से हटा दिया.

Whatsapp group Join

स्थानीय लोगों ने अतिक्रमण हटाने की मांग की : ग्रामीण गुलशन ने कहा की पंखा टोली चौक पर अतिक्रमण है. जिस वजह से दूसरे मार्ग से आने वाले वाहन को देखना मुश्किल होता है. इस वजह से यहां आये दिन हादसा होता रहता है. हमारी मांग है कि चौक से सबसे पहले अतिक्रमण हटाया जाये. जिससे खतरनाक मोड़ पर हादसा कम हो सके .

बिना हाथ दिये सामने आ गयी थी छात्रा : जमुई बरहट के पारो गांव निवासी लालू यादव का ट्रक मुकेश यादव चलाता है. ड्राइवर मुकेश ने बताया कि वह सहरसा से बालू अनलोड करने के बाद बांका बालू लोड करने जा रहा था. इसी दौरान अचानक ट्रक के सामने बिना कोई इशारा दिये छात्रा सामने आ गयी. उसे बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन ट्रक की चपेट में आ गई.

बिना मुआवजा दिये ट्रक को थाना ले जाने से रोका

घटना के बाद पुलिस जब्त ट्रक को अपने साथ थाना ले जाने का प्रयास करने लगी. प्रदर्शनकारियों ने इस बात का विरोध शुरू कर दिया. इन लोगों को आरोप था कि थाना जाने के बाद ट्रक को पुलिस छोड़ देगी, ऐसे में जब तक पीड़ित को मुआवजा नहीं मिल जाता ट्रक को कहीं नहीं जाने दिया. पुलिस मामले को रफा दफा करने में लगी है.