कोलकता में रहकर पढ़ाई कर रही नाथनगर की छात्रा का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर कुछ साइबर अपराधियों द्वारा बार-बार परेशान करने का मामला सामने आया है. इसकी शिकायत छात्रा ने नाथनगर थाने व साइबर सेल से किया है. पुलिस को दिए आवेदन में छात्रा ने लिखा है कि किसी लड़के ने उसके नाम से फेसबुक अकाउंट बनाया है,

इसमें प्रोफ़ाइल व कवर फ़ोटो और नाम उसका है. बदमाश उसके अंदर कई पोर्नस्टार की आपत्तिजनक फ़ोटो डालकर सेक्स वर्कर बताने की कोशिश कर रहा है. किसी ने उसका पहला फेसबुक अकाउंट एक जुलाई को बनाया और उसके असली फेसबुक अकाउंट से टैग कर दिया था. उनके फेसबुक मित्र ने इसकी जानकारी उन्हें दी.जानकारी मिलने पर उस एकाउंट को बंद कराया.

लेकिन बदमाशों ने उसी दिन दूसरा अश्लील अकाउंट बनाकर फिर से यही करना शुरू कर दिया. तंग आकर फिर से उसने फेसबुक कंपनी को रिपोर्ट कर अकाउंट बंद करा दिया. बिगत दो जुलाई को फिर तीसरा अकाउंट बना जिसमें भूलवश फेसबुक अकाउंट बनाने वाले ने यह मोबाइल नंबर 9534353150 उसके नए अकाउंट में डाल दिया. जब परिवार वालों ने इस नंबर पर बात की, तो यह नंबर उनके पड़ोस की एक महिला की निकला. महिला से बात करने पर उन्होंने बताया कि यह मोबाइल नंबर सिर्फ उनकी बेटी औऱ मकान मालकिन के पास है.

Whatsapp group Join

महिला ने ऐसी घटना से साफ इंकार कर दिया. छात्रा ने पुलिस को बताया कि उसकी परीक्षा नजदीक है और ऐसी घटना से वह मानसिक रूप से परेशान है. इस संबंध में नाथनगर प्रभारी इंस्पेक्टर भूपेंद्र सिंह ने बताया कि मामले को टेक्निकल सेल में जांच के लिए भेजा गया है, आगे की कार्रवाई रिपोर्ट आने के बाद कि जायेगी.