नवगछिया : नवगछिया नगर पंचायत प्रशासन के द्वारा नवगछिया शहर में कुल 64 स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. नगर क्षेत्र में लगाए गए सभी सीसीटीवी कैमरे का केंद्र नवगछिया टाउन थाना एवं नवगछिया नगर पंचायत कार्यालय में बनाया गया है. अब नगर पंचायत कार्यालय एवं नवगछिया टाउन थाना से शहर की हर गतिविधियों की मोन्टेनरिंग की जाएगी. मालूम हो कि नवगछिया शहर वासियों के द्वारा नगर क्षेत्र के चौक चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे के लगाए जाने की लगातार मांग की जा रही थी. शहर वासियों की मांग को देखते हुए नगर पंचायत प्रशासन स्तर से इस दिशा में पहल शुरू किया गया.

इस संदर्भ में नगर पंचायत एवं नवगछिया पुलिस पदाधिकारी एवं प्रशासनिक पदाधिकारी के साथ बैठक कर नगर क्षेत्र में किन किन स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने है इस पर समीक्षा की गई. इसके बाद स्थलों का चयन कर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का कार्य आरंभ किया गया. पिछले दो माह से नगर पंचायत के द्वारा सीसीटीवी कैमरे को लगाए जाने का कार्य किया जा रहा था जो मंगलवार को पूरा कर लिया गया. सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के बाद नवगछिया टॉउन थाना में थानाध्यक्ष कक्ष में लगे डिस्प्ले पर पुलिस पदाधिकारियों ने शहर की गतिविधियों का अवलोकन किया. नवगछिया नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रेमसागर उर्फ डब्लू यादव ने बताया कि नवगछिया में शहर में मक्खतकिया चौक, महाराज जी चौक, स्टेट बैंक चौक, गौशाला रोड, दुर्गा स्थान चौक, वैशाली चौक, स्टेशन चौक, वमकाली स्थान चौक सहित कुल 64 स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.

नवगछिया शहर में आए दिन आपराधिक घटनाओं को लेकर शहर वासियों के द्वारा सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की मांग की जा रही थी. शरह वासियों की मांग पर इस दिशा में पहल किया गया है. उन्होंने कहा कि पहले अपराधी शहर में अपराध की घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते थे. जिसकी पहचान नहीं हो पाती थी. शहर क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे के लगने के कारण अब पुलिस शहर की हर गतिविधि पर मोन्टेनरिंग करेगी साथ ही अपराध करने वाले अपराधियों की पहचान करने में पुलिस को काफी सहूलियत होगी. शहर के चौक चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के बाद शहर वासियों ने खुशी व्यक्त किया है.

Whatsapp group Join

मारपीट में एक घायल

नवगछिया : नवगछिया थाना क्षेत्र के नया टोला निवासी त्रिवेणी पासवान के 25 वर्षीय पुत्र पवन पासवान मारपीट में घायल हो गए. परिजनों के मदद से घायल का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया में कराया गया.