सरकारी जमीन और सरकारी जमीन पर स्थित जलस्त्राेतों पर हुए अतिक्रमण को मुक्त कराया जाएगा। इसके लिए बिहपुर प्रखंड में जल्द ही अभियान चलाया जाएगा। बताया गया कि गत मार्च माह से कोरोना के मामलों में आई वृद्धि के कारण अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को रोक दिया गया था। अब एक बार फिर इसकी शुरूआत जनवरी 2022 के पहले सप्ताह से होगी। सीओ बलिराम प्रसाद ने बताया कि जहां सबसे पहले सरकारी जलनिकाय को मुक्त किया जाएगा। वहां पर अतिक्रमण करने वाले लोगों को नोटिस भेजी जा चुकी है। नोटिस के बाद भी अतिक्रमण न हटाने पर वहां सरकारी बुलडोजर चलेगा।

उन्होने बताया कि झंडापुर में एक जलनिकाय पर हुए अतिक्रमण को मुक्त करा लिया गया है। सीओ ने बताया कि सरकारी जमीन व सरकारी जमीन पर स्थित जलस्त्राेतों एवं उसके आसपास अतिक्रमण करने वालों को बिहपुर अंचल कार्यालय द्वारा खुद से ही अतिक्रमण हटा लेने को कह दिया गया है।

सूत्र बताते हैं कि चरणवार तरीके से प्रखंड मुख्यालय से थाना तक सड़क किनारे सरकारी जमीन पर से अतिक्रमण को हटाया जाएगा। इसी तरह बिहपुर 14 नंबर, थाना से मड़वा महंत स्थान चौक हो या प्रखंड अन्य सड़क सभी सड़क के किनारे से सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त करने की कार्रवाई शुरू होगी। सरकारी अमीन सौरभ कुमार गुप्ता ने बताया कि प्रखंड में पोखर, कुंआ व छोटे-बड़े गड्ढे समेत कुल 255 जलस्त्राेत सरकारी जमीन पर है।