नवगछिया : कंटेन्मेंट जोन घोषित होने के छः दिन बाद प्रशासनिक सख्ती के बाद बुधवार को नवगछिया शहर पूरी तरह से सील कर दिया गया है. बुधवार को नवगछिया शहर की आवश्यक सेवा से जुड़ी दुकानों के अलावे बांकी सभी दुकानें बंद थी. शहर में सिर्फ दवाई दुकान, किराना दुकान एवं कृषि सामग्री से जुड़े दुकान ही खुले थे. बाजार में जगह जगह पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बल भी मौजूद थे. पुलिस पदाधिकारी के जगह जगह प्रतिनियुक्त होने के बुधवार को लोग अपने अपने अपने घरों रहें. हालांकि शाम में बाहरी लोगों का नवगछिया में आना जाना बना रहा.

सुबह से लेकर दोपहर तक शहर सड़क पर पूरी दिन सन्नाटा छाया रहा, इक्के दुक्के लोग ही दिख रहे थे. बुद्धिजीवियों ने कहा कि शहर को और ज्यादा सख्ती से सील किये जाने की आवश्यकता है. क्योंकि नवगछिया में एक साथ लगातार 36 मामले सामने आने के बाद स्थिति संवेदनशील है. दूसरी तरफ नवगछिया में स्वास्थ्य विभाग को अब डोर टू डोर सैप्मलिंग करने की आवश्यकता है. इसके लिये विभाग को तैयारी शुरू कर देना चाहिये. नवगछिया आजाद हिंद मोर्चा के अध्यक्ष राजेंद्र यादव और राजद नेता विश्वास झा ने कहा कि नवगछिया में अब जहां तक कंटेन्मेंट जोन घोषित किया गया है वहां डोर टू डोर सैप्मलिंग जांच करने की आवश्यकता है.

मास्क नहीं लगा रहे लोग, जांच नहीं कर रहा नगर पंचायत, अब तक एक भी व्यक्ति पर नहीं किया गया है फाइन

नवगछिया में पांच फीसदी से भी कम लोग मास्क का प्रयोग करते हैं जबकि जानकारों द्वारा यह प्रमाणित किया गया है कि मास्क का उपयोग करने से 90 फीसदी तक बीमारी की संभावना कम हो जाती है. जनता दल यूनाइटेड के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सिंह ने नगर पंचायत प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि मास्क चेक करने के मामले में नगर पंचायत प्रशासन लापरवाह है. जिसके कारण लोग बिना मास्क के ही चल रहे हैं. जिलाध्यक्ष ने कहा कि नगर पंचायत को कम से कम दो दिनों तक रेगुलर मास्क चेक करना चाहिये और मास्क नहीं पहनने वालों पर फाइन भी करना चाहिये.

Whatsapp group Join

कहते हैं पदाधिकारी

नवगछिया नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी संजीव कुमार ने कहा कि जल्द ही मास्क चेक सख्ती से किया जाएगा. कंटेन्मेंट जॉन के नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगी. उन्होंने शहर वासियों से शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मरीज के मद्देनजर शहर के लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन करने, अनावश्यक रूप से घरबसे बाहर नहीं निकलने एवं कंटेन्मेंट जॉन के नियमों का पालन करने की अपील की है