नवगछिया : नवगछिया नगर पंचायत क्षेत्र के नवादा स्थित नवादा मध्य विद्यालय का शनिवार को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी दिनेश प्रसाद यादव ने ओचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में विद्यालय में उन्होंने पठन पाठन के साथ साथ साफ सफाई व्यवस्था की जांच की. जांच के दौरान पाया गया कि विद्यालय में नामांकित बच्चों की अपेक्षा विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति काफी कम थी. प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि विद्यालय में 11 सौ से अधिक बच्चों का नामांकन है लेकिन महज 123 बच्चे ही विद्यालय में उपस्थित थे.

बच्चों के अभिभावकों ने स्कूल में शिक्षक की कमी को दूर करने की मांग

,, नवादा मध्य विद्यालय का बीईओ ने किया ओचक निरीक्षण

,, विद्यालय में 11 सौ नामांकित बच्चों में 123 ही थे उपस्थित

विद्यालय में दो शिक्षक पदस्थापित है दोनों ही शिक्षक विद्यालय में उपस्थित थे. निरीक्षण के दौरान प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के पहुंचने की जानकारी मिलने पर छात्रों के अभिभावक विद्यालय पहुंचे और पदाधिकारी से विद्यालय की स्थिति से अवगत कराया. बच्चों के अभिभावकों ने बताया कि विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति कम होने का मुख्य कारण शिक्षक की कमी है. विद्यालय में मात्र दो शिक्षक है जिनके भरोसे पूरा विद्यालय है. विद्यालय में जब शिक्षक ही नहीं हो तो विद्यालय में पठन पाठन की क्या स्थिति रहेगी.

अभिभावकों ने विद्यालय में शिक्षकों की कमी को दूर करने की मांग की. इस संदर्भ में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि वे इस संबंध में वरीय पदाधिकारी को लिखित रूप से अवगत कराएंगे और विद्यालय में शिक्षकों की कमी दूर की जाएगी. उन्होंने कहा कि नगर पंचायत के लगभग विद्यालय में शिक्षकों की कमी है. शिक्षक की कमी को दूर करने के लिए वे प्रयासरत है.

Whatsapp group Join