डीएम प्रणव कुमार की अध्यक्षता में भूअर्जन संबंधित सभी परियोजनाओं की समीक्षा बैठक की गई। इसमें नए भूमि अधिग्रहण अधिनियम 2013 के तहत भू-अर्जन की 17 परियोजना पर कार्रवाई करने और एनएच एक्ट के तहत छह परियोजनाओं की समीक्षा की गई।

इसमें मुंगेर-मिर्जाचौकी फोरलेन निर्माण, भागलपुर बाइपास सड़क निर्माण, वीरपुर-बिहपुर एनएच-106 सड़क चौड़ीकरण, एनएच-133 पीरपैंती-हसडीहा सेक्शन में सड़क चौड़ीकरण, एनएच-80 के किमी 136 से 166 किमी (सबौर-रामजानीपुर सेक्शन) में नया आरसीसी पुल निर्माण, राष्ट्रीय उच्च पथ-31 खगड़िया-पूर्णिया सेक्शन में दो लेन सड़क चौड़ीकरण शामिल हैं।

बैठक में बताया गया कि सुल्तानगंज-अगुवानी घाट के बीच गंगा नदी पर उच्चस्तरीय पुल के पहुंच पथ के निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया जारी है। विजय घाट के पास कोसी नदी पर उच्चस्तरीय पुल के पहुंच पथ निर्माण के लिए गृह भूखंड की भूमि अर्जन के लिए अधिघोषणा प्रकाशन हो चुका है। भू-धारियों को सूचना दी गई है।

Whatsapp group Join

इसके भुगतान के लिए 21 करोड़ 96 लाख 47 हजार 815 रुपए मिले हैं। विजय घाट के पास कोसी नदी पर गाइड बांध का निर्माण ए-2 साइज, प्रतापनगर में है। वहां 31.34 एकड़ जमीन के लिए अधिसूचना का प्रकाशन हो चुका है। बैठक में एडीएम राजेश झा राजा समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे।