नवगछिया : विद्यालय से चावल चोरी का मामला सामने आने के बाद नवगछिया प्रखंड के मध्य विद्यालय पुनामा प्रताप नगर मैं 3 दिनों से विद्यालय प्रबंधन और ग्रामीणों के बीच जारी गतिरोध समाप्त हो गया. शनिवार को नवगछिया के बीडीओ कुंदन कुमार ने जनप्रतिनिधियों और शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के साथ विद्यालय पहुंचकर सर्वप्रथम पठन पाठन शुरू करवाया.

– एचएम को भी हटाने की होगी अनुशंसा

– जनप्रतिनिधियों के साथ नवगछिया बीडीओ पहुंचे विद्यालय

बीडीओ ने ग्रामीणों और शिक्षकों के साथ बैठक का भी किया. ग्रामीणों ने कहा कि चावल चोरी का मामला सामने आने के बाद विद्यालय की शिक्षिका मीनाक्षी कुमारी और प्रधानाध्यापक सुनील कुमार का अपने पद पर बने रहने का कोई औचित्य ही नहीं है. इस पर पदाधिकारियों ने कहा कि शिक्षिका का स्थानांतरण किया जाएगा जबकि प्रधानाध्यापक के स्थानांतरण को लेकर भी वरीय पदाधिकारियों को अनुशंसा की जाएगी. ग्रामीणों ने विद्यालय से संबंधित कई प्रकार की समस्याओं को रखा जिस पर पदाधिकारियों ने सकारात्मक आश्वासन दिया है.

नवगछिया बीडीओ के साथ प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी दिनेश कुमार, शिक्षक संघ के नेता योगेश कुमार व जनप्रतिनिधियों के अलावा बड़ी संख्या में ग्रामीणों की मौजूदगी थी. इस अवसर पर शिक्षक नेता योगेश कुमार ने कहा कि उनके संगठन का सबसे पहले छात्र हित का बात करता है इसके बाद शिक्षक हित का, फिर जाकर उनका संगठन सामाजिक समस्याओं को उठाने का काम करता है. पुनामा विद्यालय में जो भी हुआ वह छात्र हित के लिए काफी अच्छा रहा. योगेश ने कहा कि उन्होंने सभी शिक्षकों को समय से विद्यालय आने की सलाह भी दी है.

Whatsapp group Join