नवगछिया : विक्रमशिला सेतु और सेतु पथ पर बुधवार से ही लगा जाम गुरूवार को हाहाकारी हो गया. जाम ने अपना दायरा बढ़ाते हुए कटिहार जिले की सीमा में प्रवेश कर गया. गुरूवार को जाम करीब 30 किलोमीटर के दायरे को पार करते हुए कटिहार जिले के कुर्सेला पुल तक पहुंच गया. लोगों को चार चक्का या यात्री वाहनों से भागलपुर जाने में कम से कम चार घंटे का समय लग रहा था तो माल वाहक वाहन टस से मस नहीं हो रहे थे. दूसरी तरफ जाह्नवी चौक से बस या अन्य वाहनों से पूर्णियां जाने वाले यात्री भी काफी परेशान दिखे.

– परेशान हुए यात्री, मालवाहक

– जाम में फंसे कई आवश्यक वाहन

– देर शाम विक्रमशिला सेतु से हटाया गया ट्रक

सुबह नौ बजे जाह्वी चौक से खुली बस दोपहर दो बजे पूर्णियां पहुंची थी. जाम में कई ऐंबुलेंस और आवश्यक सेवा के वाहन भी फंसे दिखे. नवगछिया अनुमंडल अस्पताल का ऐंबुलेंस भी गुरूवार को नवगछिया से रोगी लेकर भागलपुर अस्पताल अपेक्षाकृत काफी विलंब से पहुंचे थे जिससे रोगियों की हालत काफी खराब दिखी. देर शाम तक विक्रमशिला सेतु पथ सहित नवगछिया राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम की स्थिति बनी रही. वाहन चल तो रहे थे

लेकिन नवगछिया से मकंदपुर चौक तक की दूरी तय करने में एक घंटे का समय लग रहा था. इधर विक्रमशिला सेतु पर खराब हुए ट्रक को गुरूवार को देर शाम हटा लिया दिया गया है. फिर भी समाचार लिखे जाने तक पुल पर वन वे परिचालन ही हो रहा था. जाम लगने का कारण सेतु पर बुधवार को ट्रक खराब रहने से पुल का वन वे होना और वाहनों का अत्यधिक परिचालन बताया जा रहा है.

Whatsapp group Join

दूसरे रूट से जायेंगे, नवगछिया कभी न आयेंगे, ठीक है …………

दोपहर दो बजे, तेतरी जीरो माइल पर माल वाहक ट्रकों का का लंबा काफिला टस से मस होने की स्थिति में नहीं था. ट्रक चालक आखिर करे क्या ? एक ट्रक चालक बैठारी में ट्रक पर म्युजिक सिस्टम को तेज वाल्युम पर बजा रहा था. खलासी और ट्रक चालक दोनों गाने का आनंद ले रहे थे. गाना था नून रोटी खायेंगे…… छपरा कभी न जायेंगे ठीक है. गाना समाप्त होते ही ट्रक का खलासी जोर जोर से गाने लगा दूसरे रूट से जायेंगे, नवगछिया कभी न आयेंगे, ठीक है

…………आस पास के ट्रक चालक एक स्वर में बोल पड़े ठीक है…….इस ट्रक के चालक रामकिशन ने बताया कि वे झारखंड से आ रहे हैं और उन्हें सिलीगुड़ी जाना है. बुधवार की देर शाम वे जाम में फंसे हैं और अभी तक भागलपुर से नवगछिया जीरो माइल ही पहुंच पाये हैं. उन्हें डर है कि उनके ट्रक पर कच्च माल तारकुन लोड है. अगर समय से नहीं पहुंच पाये तो पार्टी को काफी घाटा होगा. चायपत्ती लोड कर असम से कोलकाता जाने वाले ट्रक चालक शंकर भी जगतपुर के पास जाम में पिछले 24 घंटे से फंसे हैं. खाना, शौच और पेयजल की दिक्कत के कारण वे बीमार पड़ गये हैं. ट्रक चालक दीपक शर्मा, सुरेश सिंह, अवतारी महतो ने कहा कि जब भी इस रूट से आते हैं जाम में ही फंस जाते हैं. ट्रक चालकों ने बताया कि ओवर टेकिंग के कारण जाम लग जाता है. वाहनों के परिचालन पर प्रशासन को ध्यान देना चाहिए.