नवगछिया : नवगछिया बार एसोसिएशन संघ के चुनाव को लेकर विभिन्न पदों पर नामांकन शुक्रवार से लिए जाएंगे. नामांकन को लेकर निर्वाचन संचालन समिति के द्वारा सभी तैयारी पूरी कर ली गई है. चुनाव को लेकर निर्वाचन संचालन समिति द्वारा मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन भी गुरुवार को संध्या 4:30 बजे कर दिया गया है. निर्वाचित पदाधिकारी अधिवक्ता राकेश चौधरी ने बताया कि शुक्रवार एवं शनिवार को 11 बजे से 3 बजे तक नामांकन लिया जाएगा. शनिवार को ही नामांकन का समय समाप्त होने के बाद संध्या 4:30 बजे नामांकन करने वाले प्रत्याशियों की सूची घोषित कर दी जाएगी. नामांकन पत्रों की जांच 18 मार्च को की जाएगी नाम वापसी एवं नामांकन स्वीकृत होने की घोषणा 19 मार्च को होगी नामांकन दाखिल करने वाले प्रत्याशी 19 मार्च को 11 से 3 के बीच अपना नामांकन वापस ले सकते हैं उसी दिन 4:30 बजे स्वीकृत नामांकन की घोषणा कर दी जाएगी.

,, नवगछिया बार एसोसिएशन के इन पदों का होगा चुनाव

नवगछिया बार एसोसिएशन के अध्यक्ष के एक पद, उपाध्यक्ष के तीन पद, महासचिव के एक पद, कोषाध्यक्ष के एक पद, संयुक्त सचिव के तीन पद, सहायक सचिव के तीन पद, वरीय कार्यकारिणी सदस्य के पांच पद, कार्यकारिणी सदस्य के सात पद, निगरानी समिति के तीन पद, पुस्तकालय समिति के पांच पद एवं अंकेक्षक के दो पद के लिए चुनाव होना है.

,, 20 वर्ष के अनुभव वाले अधिवक्ता कर सकेंगे अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद पर दावेदारी

निर्वाचित पदाधिकारी अधिवक्ता राकेश चौधरी ने बताया कि बार एसोसिएशन चुनाव को लेकर 20 वर्ष के अनुभव वाले अधिवक्ता अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद पर दावेदारी दे सकेंगे. महासचिव एवं कोषाध्यक्ष पद के लिए 10 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है. संयुक्त सचिव एवं सहायक सचिव के लिए 7 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है. वरीय कार्यकारिणी सदस्य के लिए 25 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है. कार्यकारिणी सदस्य के लिए पांच वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है. निगरानी समिति, पुस्तकालय समिति, अंकेक्षक पद के लिए सात बवर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है. इसके अतिरिक्त अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं महासचिव पद पर दावेदारी देने के लिए एक हजार रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है. कोषाध्यक्ष, संयुक्त सचिव, सहायक सचिव पद के लिए पांच सौ रुपये शुल्क निर्धारित किए गए है. वरीय कार्यकारिणी सदस्य, कार्यकारिणी सदस्य के लिए 250 रुपये शुल्क निर्धारित किए गए हैं. जबकि निगरानी समिति पुस्तकालय समिति एवं अंकेक्षण के लिए कोई शुल्क नहीं लगेगा.

Whatsapp group Join

,, एक पद पर दो बार चुनाव जीते हुए अधिवक्ता उस पद पर नामांकन दाखिल नही कर सकते हैं

निर्वाची पदाधिकारी राकेश चौधरी ने बताया कि लगातार एक पद पर दो बार चुनाव जीत कर आने वाले अधिवक्ता उसी पद पर चुनाव नहीं लड़ सकते हैं. नामांकन दाखिल करने के बाद भी उनका नामांकन रद्द कर दिया जाएगा. दूसरे पद पर नामांकन करने हेतु स्वतंत्र हैं. कोई भी अभ्यर्थी दो पदों पर नामांकन दाखिल नहीं कर सकते हैं. लेकिन अंतिम रूप से एक ही पद के लिए चुनाव लड़ सकते हैं. कोई भी अभ्यर्थी दूसरे पद का प्रस्तावक युवा समर्थक नहीं बन सकते हैं. गलत सूचना नामांकन पत्र दाखिल करने पर नामांकन रद्द कर दिया जाएगा. निर्वाची पदाधिकारी ने कहा कि नामांकन दाखिल करने वाले प्रतियाशियो को मतदाता सूची एवं नामांकन फार्म निर्वाचन कार्यालय से उपलब्ध कराया जाएगा. जिसको लेकर एक सौ रुपये शुक्ल निर्धारित किए गए हैं.