नवगछिया। नवगछिया बाजार में नो इंट्री की सरेआम धज्जियां उड़ रही हैं। अनुमंडल प्रशासन द्वारा तय किए गए रूटों के अलावा शहर के व्यस्ततम इलाके महराज जी चौक से दुर्गा मंदिर चौक पर ई-रिक्शा चालक अपने वाहनों को खड़ा कर सवारी बैठाते हैं। जिससे सड़क का जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

गुरुवार को स्टेशन रोड में भीषण जाम की स्थिति बनी रही। स्टेशन रोड में ठेला पर सब्जी बेचने वाले युवक भी काफी मनमाने तरीके से ठेला लगाते हैं। जिससे जाम लगता है और लोगों को जाम में फंसने से उनकी ट्रेन छूट जाती है। दिन में दुर्गास्थान चौक के पास एक साथ तीन से चार टोटो लगाकर चालक सवारी बिठाते हैं जिससे जाम लग जाता है। ई-रिक्शा के परिचालन के लिए बाजार के पोस्टआफिस के सामने वाली सड़क तय की गई हैं। फिर भी ई-रिक्शा चालक महराज जी चौक होते दुर्गा मंदिर चौक की ओर बेखौफ चलते हैं। जिससे जाम लगता है।

विद्यालय के पास टोटो का जमावाड़ा

नवगछिया बाजार के बाल भारती पोस्टऑफिस रोड से सटे गणेश कॉम्प्लेक्स के पास टोटो, टेम्पो का जमावड़ा लगता है। एक साथ कई गाड़ियों के चालक गाड़ी को घुमाकर सवारी बिठाते हैं। जिससे बच्चे कभी भी दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं। जाम लगने पर कहने के बाद भी टोटो चालक वहां से नहीं हटते हैं।

नो इंट्री में घुस रही हैं गाड़ियां

बाजार में नो इंट्री के समय में भी बड़े वाहनों और लोड ट्रैक्टर का आना-जाना लगा रहता है। जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। संध्या समय स्टेशन रोड में एक व्यावसायिक वाहन के लगा देने से भी जाम की समस्या उत्पन्न हो गयी। वहीं बाजार में ट्रकों के साथ-साथ व्यावसायिक वाहन धड़ल्ले से चल रहे हैं। वहीं बाजार की मुख्य सड़कों पर दुकानदारों द्वारा सड़कों और नाला पर सामान लगाने के कारण भी बाइक और साइकिल सवारों को पांच मिनट का सफर तय करने में आधा घंटा लग जाते हैं।

Whatsapp group Join

कहते हैं एसडीपीओ

नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार ने कहा कि बाजार में नो इंट्री का सख्ती से पालन कराया जाएगा। निर्धारित रूटों से अलग चलने वाले वाहनों को पकड़कर जुर्माना करने के लिए नवगछिया थानाध्यक्ष को आवश्यक निर्देश दिया गया है।