नवगछिया के महाराज जी चौक के समीप गुरुवार सुबह करीब 7 बजे आलू लदे एक ट्रक खराब हो गया। इस कारण महराजी चौक से नवगछिया बाजार तक 6 घंटे तक जाम लग गया। इस दौरान जाम में सैकड़ों वाहन फंसे रहे। यात्रियों के साथ बाजार में खरीदारी करने आए लोगों को भी काफी दिक्कत हुई। हालात यह था कि पैदल और बाइक सवारों को भी आने-जाने में दिक्कत हो रही थी।

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जाम हटाने की कोशिश की, लेकिन इसमें उसे सफलता नहीं मिली। इसके बाद पुलिस ने क्रेन मंगवाया तब दोपहर एक बजे खराब हुए ट्रक को सड़क से हटाया गया। इसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली। इस दौरान मुख्य बाजार आने के लिए लोग दूसरे रास्तों का इस्तेमाल कर रहे थे।

नवगछिया के व्यवसायी और ग्राहकों ने बताया कि मकनपुर चौक होते हुए बड़े वाहन महाराज जी चौक से बाजार में प्रवेश करते हैं। इस कारण अक्सर बाजार में जाम की समस्या उत्पन्न होती है। वहीं बाजार में बिजली के तार भी लटक रहे हैं। इससे कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है।

अतिक्रमण के कारण बाजार की सड़क हो गई है संकरी इस कारण भी लगता है जामस्थानीय लोगों और दुकानदारों का कहना है कि सड़क किनारे की जमीन पर कब्जा कर कुछ लोगों ने मकान और दुकान बना लिए हैं। इससे सड़क संकरी हो गई है। आए दिन जाम लगने का यह भी मुख्य कारण है। लोगों ने कहा कि दो माह पहले नगर परिषद प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाने के लिए सड़क की मापी कराई गई थी। प्रशासन ने घरों और मकानों को चिह्नित भी किया था। लेकिन अब तक अतिक्रमण नहीं हटाया गया है। दुकानदारों का यह भी कहना है कि जाम के कारण उनका धंधा चौपट हो रहा है। लोगों ने जल्द सड़क किनारे से अतिक्रमण हटाने की मांग की है।

Whatsapp group Join