नवगछिया के नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत बिजली विभाग के कार्यालय में नाइट गार्ड को बंधक बनाकर अपराधियों ने कैश चेस्ट को तोड़कर 17 लाख रुपए लूट लिये। यह राशि पिछले चार दिनों से ग्राहकों द्वारा जमा की गयी थी। घटना की जानकारी देर रात विभाग के कार्यपालक अभियंता सहित अन्य कर्मचारियों को दी गयी।

जानकारी मिलते ही विभाग के कार्यपालक अभियंता इंदु भूषण कशयप, सहायक अभियंता आशीष कुमार सहित अन्य कर्मचारियों ने कार्यालय पहुंचकर मामले की जानकारी नवगछिया पुलिस को दी। घटना देर रात होने के कारण बिजली विभाग के अधिकारी असमंजस में पड़ गए, क्योंकि निजी एवं विभागीय नाइट गार्ड मौके पर थे। घटना की सूचना मिलते ही नवगछिया नगर थाना अध्यक्ष शैलेश कुमार, अनुमंडल पुलिस उपाधीक्षक दिलीप कुमार व अन्य पुलिस बल मौके पर पहुंचे। मामले को प्रथम दृष्टया देखते हुए गार्ड की मौजूदगी होने के कारण निजी एवं बिजली विभाग के दो गार्ड को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

घटना को लेकर सहायक अभियंता द्वारा नवगछिया नगर थाना को लिखित आवेदन भी दिया गया है। जिसमें बताया गया कि शुक्रवार से लेकर मंगलवार तक लगातार बैंक बंद रहने के कारण कलेक्शन की सभी राशि लगभग 17 लाख रुपये कैश चेस्ट लॉकर में रखी हुई थी। बुधवार को बैंक खुलने के बाद उसे जमा करना था, लेकिन राशि अधिक रहने के कारण विभागीय नाइट गार्ड ज्योतिष प्रसाद एवं मुजफ्फरपुर के जेएसआईएस सिक्योरिटी कंपनी के गार्ड कुंदन कुमार ड्यूटी पर थे।

Whatsapp group Join

अपराधियों ने कार्यालय के भीतर सोये नाइट गार्ड ज्योतिष प्रसाद को बंधक बनाकर लॉकर को तोड़ दिया। उसमें रखे 17 लाख रुपये व चेक लूटकर चलते बने। घटना की जानकारी ज्योतिष प्रसाद ने क्लोनी में सोए कर्मी को दी। वहीं निजी कंपनी के गार्ड कुंदन यादव ड्यूटी पर नहीं था। घटना की जानकारी कॉलोनी में रह रहे कनीय अभियंता को दी गयी। पुलिस ने प्रथम दृष्टया दोनों ही गार्ड को इस घटना में संलिप्त होने की बात कही। पुलिस दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। घटना की सूचना पर नवगछिया एसपी एसके सरोज ने घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच की। उन्होंने खोजी कुत्ते डॉग स्क्वायड टीम व सीसीएल व फिंगर प्रिंट की टीम को मौके पर भेजकर कार्यालय को सील करा दिया है।

शनिवार एवं रविवार को साप्ताहिक अवकाश होने के कारण बिजली विभाग का सभी तरह का रुपया लॉकर चेस्ट में रखा गया था। वहीं सोमवार व मंगलवार को बैंक हड़ताल होने के कारण दोनों दिन का कलेक्शन की राशि उसी चेस्ट में रख दिया गया था। चारों दिन की कलेक्शन राशि लगभग 17 लाख जमा थी। लॉकर को देर शाम बंद कर लेखापाल प्रतिदिन की तरह घर चले गये। अपराधियों द्वारा जिस तरह से लॉकर को तोड़कर राशि लूट की गयी। इसको लेकर दोनों गार्ड ही संदिग्ध पाए गए हैं।

कार्यपालक अभियंता इंदु भूषण कश्यप बताते हैं कि घटना की जानकारी मंगलवार देर रात कॉलोनी के लोगों द्वारा दी गयी। चेस्ट टूटा हुआ पाया गया और राशि गायब थी। घटना की सूचना पुलिस को दी गयी है। पुलिस दोनों ही गार्ड से पूछताछ कर रही है।

नवगछिया बिजली ऑफिस गोपालपुर थाना क्षेत्र का विधानसभा लोकसभा एवं पंचायत चुनाव के समय में गोसाई गांव पंचायत में मतदान केंद्र होता है। वर्ष 2018 या अन्य समय में किसी भी तरह की घटना को लेकर नवगछिया नगर थाना में मामला दर्ज कराया जाता है। इस लूट की घटना को लेकर नवगछिया पुलिस इस मामले में गोपालपुर थाना क्षेत्र होने की बात कहकर मामला गोपालपुर थाना में दर्ज कराने की बात कह रही है। वरीय पुलिस पदाधिकारी ने पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है