नवगछिया : बिजली विभाग के कैश शाखा में 17 लाख की डकैती होने के मामले में विभाग के कई कर्मियों समेत चौकीदार और गार्ड संदेह के घेरे में हैं. चौकीदार समेत एक गार्ड को हिरासत में लिए जाने और कैशियर से पूछताछ किये जाने के बाद पुलिस ने कई कर्मियों और गार्ड का मोबाइल जब्त कर पुलिस अनुसंधान में जुट गयी है.

विभाग के सहायक अभियंता के बयान पर दर्ज की गयी प्राथमिकी

₹17 लाख डाका के मामले में साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन लि. के सहायक अभियंता आशीष कुमार के लिखित बयान के आधार पर मामले की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. जिसमें कहा गया है कि तीन दिनों से बैंक बंद रहने के कारण कैश शाखा में ही 17 लाख रुपये जमा रखा गया था जिसे अपराधियों ने लूट लिया.

क्यों हो रहा है कर्मियों और गार्डों पर संदेह

सहायक एसडीओ के पुराने कार्यालय के भवन का मुख्य गेट बंद था. दूसरी तरफ भवन के छत पर चढ़ने के कोई रास्ता नहीं है. छत पर किसी प्रकार के निशान भी नहीं पाये गए हैं. ऐसी स्थिति में जब तक कोई जानकार इस घटना में संलिप्त नहीं है तब तक कैश काउंटर की सुरक्षा को भेद पाना संभव नहीं था. डॉग स्क्वाड ने भी घटना के संदर्भ में किसी प्रकार की खास जानकारी नहीं दी है. पुलिस का कुत्ता भवन के इर्द गिर्द ही मंडराता रह गया.

Whatsapp group Join

एक बजकर 22 मिनट पर गार्ड ने दी थी सहायक अभियंता को सूचना

बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता इंदुभूषण कुमार कश्यप घटना के बाद एक बजकर 25 मिनट पर गार्ड ने घटना की सूचना बिजली विभाग परिसर में ही रहने वाले जेई प्रशांत कुमार को दी गयी. एक बजकर 40 मिनट पर जेई ने घटना की सूचना कार्यपालक अभियंता को दी. फिर जेई ने ही मामले की सूचना पुलिस को दी. करीब ढाई बजे तक पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गयी थी.

फिंगर प्रिंट के विशेषज्ञ को भी किया गया सक्रिय

कैश रूम के दरवाजे को अपराधियों द्वारा लाये गए एक खंती से तोड़ा गया था और संभवतः तिजोड़ी का ताला भी खंती की मदद से ही तोड़ा गया है. ऐसी स्थिति कई जगहों पर अपराधियों के उंगलियों के निशान होने की संभावना है. ऐसी स्थिति में पुलिस के फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट द्वारा उंगलियों के निशानों को साक्ष्य स्वरूप एकत्रित किया गया है.

भवन के आस पास के सीसीटीभी फुटेज को खंगाल रही पुलिस

जिस भवन में घटना हुई है वहां पर आस पास कहीं भी सीसीटीभी नहीं है लेकिन पुलिस घटना स्थल के 500 मीटर के दायरे में स्थित सीसीटीभी फुटेज को खंगालने में जुट गयी है.