नवगछिया के नया टोला निवासी प्रीति कुमारी शर्मा पति अजय कुमार शर्मा की जमीन भूमाफियाओं ने अवैध तरीके से अपने नाम करवा ली है। जिसके बाबत प्रीति शर्मा ने नवगछिया लोक शिकायत निवारण कार्यालय में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। प्रीति ने बताया कि उसने वर्ष 2016 में करीब 3 धुर जमीन तेतरी में खरीदी थी, जिसमें अब तक का रसीद भी कटाया गया है। उन्होंने बताया कि 19 नवंबर 2021 को तेतरी मौजा के कर्मचारी के पास जाने के बाद पता चला कि हरनाथ्चक निवासी राजकिशोर साह ने उनकी जमीन को फर्जी तरीके से किसी और को बेच दिया है। इस जालसाजी की पूरी जानकारी लेने के बाद जमीन मालिक प्रीति ने इसकी शिकायत डीआईजी सहित वरीय पदाधिकारियों से भी की है।

क्या है मामला

प्रीति देवी ने अपने आवेदन में बताया है कि उनकी 3 धुर जमीन को राजकिशोर साह हरनाथचक निवासी ने दूसरी महिला को प्रीति देवी बताकर बिहपुर रजिस्ट्री ऑफिस में जमीन अपने नाम करवा ली और उस जमीन और फर्जी प्रीति देवी को सत्यापन करने के लिए संजीव कुमार पुनामाप्रताप नगर और मिथुन कुमार इस्माइलपुर द्वारा गवाह बनाया गया। इस आधार पर जमीन अपने नाम करवा ली है। इसको लेकर झंडापुर ओपी, नवगछिया एसपी सहित अन्य वरीय पदाधिकारियों को भी आवेदन दिया है

रजिस्ट्री कार्यालय में चल रहा बड़ा रैकेट

Whatsapp group Join

सूत्रों की माने तो बिहपुर रजिस्ट्री कार्यालय में आए दिन जमीन संबंधी मामले में जालसाजी और गलत तरीके से जमीन अपने नाम करवाने का मामला आ रहा है। इधर बीच ऐसे मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। अब इसको लेकर रजिस्ट्री कार्यालय में इस तरीके के मामले आने से जमीन मालिकों में भय बना हुआ है कि कहीं उनकी जमीन को फर्जी तरीके से किसी दूसरे के नाम न कर दिया जाए। प्रीति कुमारी ने कहा कि रजिस्ट्री ऑफिस में बड़ा गिरोह काम कर रहा है, जिसमें शामिल लोग मोटे पैसे लेकर अवैध तरीके से जमीन की हेराफेरी कर रहे हैं। इन्हें कोई रोकने वाला नहीं है। उसकी भी शिकायत पूरे पदाधिकारी से भी करेंगी।