नवगछिया : नवगछिया थाना क्षेत्र के एनएच 31 पर नवगछिया पुलिस द्वारा बरामद किए गए चोरी के बिजली के तार के मामले में नवगछिया पुलिस उक्त ट्रक चालक उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के पवई थाना क्षेत्र के सौदमा निवासी शिव सुंदर यादव पिता धर्मराज यादव को गिरफ्तार कर शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. नवगछिया पुलिस ने बताया कि बरामद किए गए चोरी के तार को बेचने के लिए पश्चिम बंगाल के मालदा भेजा जा रहा था. पुलिस ने बताया कि ट्रक से 71 बोरा कबाड़ का समान एवं 15 बोरा एक लाख बत्तीस हजार केवी का तार बरामद किया गया है.

पुलिस पूछताछ में चालक शिवसुन्दर यादव ने जिनके द्वारा तार को लोड किया गया था. उनके बारे में भी पुलिस को जानकारी दी है. चालक ने बताया कि उक्त चोरी का तार गोपालपुर थाना क्षेत्र के हरनाथचक निवासी मनोज भगत, खरीक थाना क्षेत्र के अंभो निवासी हरीश सिंह एवं नवगछिया थाना क्षेत्र के जवाहर भगत के पुत्र चंदन भगत का है. उन्होंने बताया कि कंटेनर पर तीन स्थानों पर कबाड़ का सामान लोड किया गया था.

Whatsapp group Join

तीनों स्थानों से बिजली के चोरी का तार को लोड किया गया था. नवगछिया पुलिस ने बताया कि जिन लोगों के नाम चालक द्वारा बताया गया है वे सभी लोग पूर्व में भी ये लोग बिजली के तार चोरी के मामले में संलिप्त रहे है. चार माह पूर्व चोरी के बिजली के तार बरामदगी के मामले में नवगछिया थाना में इन लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई थी. पुलिस ने कहा कि बिजली के तार चोरी के मामले में अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.