नवगछिया : नवगछिया पुलिस ने गुरुवार को छापेमारी कर ट्रक पर कबाड़ी के समान के साथ लोड कर बेचने के लिए जाए जा रहे चोरी के बिजली के तार को बरामद किया है. पुलिस ने जिस ट्रक से कबाड़ी के समान के साथ छुपा कर बिजली के तार को बेचने के लिए तस्कर ले जा रहे थे उक्त ट्रक को भी जब्त कर लिया है. पुलिस ने ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया है।

नवगछिया पुलिस ने एनएच 31 पर एसडीओ आवास के सामने छापेमारी कर चोरी के बिजली के तार को बरामद किया है. नवगछिया थाना अध्यक्ष लाल बहादुर ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक ट्रक में चोरी का बिजली का तार कबाड़ी के सामानों के साथ बिक्री के लिए ले जाया जा रहा है. ट्रक पर भाड़ी मात्रा में बिजली के तार है.

गुप्त सूचना के आधार पर नवगछिया पुलिस द्वारा छापेमारी की गई. पुलिस ने नवगछिया एनएच 31 पर एसडीओ आवास के समीप एक ट्रक पर कबाड़ी का समान लोड होते देखा. ट्रक पर कबाड़ी का समान लोड होते देख पुलिस द्वारा ट्रक की तलाशी ली गई. छापेमारी के दौरान ट्रक से कबाड़ी के सामानों के साथ आठ बंडल चोरी का बिजली का तार बरामद किया गया थानाध्यक्ष ने बताया किया गया. पुलिस ने मौके से ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया जबकि अन्य लोग वहां से भागने में सफल रहे. तार बरमदगी के बाद पुलिस ने उक्त ट्रक को भी जब्त कर लिया.

Whatsapp group Join

थानाध्यक्ष ने बताया कि तार बरमदगी के संबंध में ट्रक चालक से पूछताछ की जा रही हैं। वहीं बपुलिस बरामद तार के संबंध में जांच कर रही है. मालूम हो कि इससे पूर्व भी नवगछिया पुलिस ने नवगछिया लक्ष्मी होटल के पास एक कबाड़ी की दुकान से भारी मात्रा में बिजली का तार बरामद किया था. नवगछिया में चोरी के बिजली का तार को डंप कराने का खेल पिछले कई वर्षों से फल फूल रहा है. बिजली तार की चोरी करने वाले चोर गिरोह तार की चोरी करने के बाद नवगछिया में डंप करते हैं. इसके बाद यहां से कबाड़ी के सामानों में बिजली के तार को टुकड़ों में तब्दील कर बेचने के लिए बाहर भेज दिए जाते हैं.