नवगछिया  : नवगछिया में यात्री वाहनों के लिए मंगलवार को सड़कों की स्थिति ठीक ठाक रही. राष्ट्रीय राजमार्ग सहित विक्रमशिला सेतु पथ वन वे था. इस कारण आराम से यात्री वाहनों का परिचालन होता रहा. लेकिन मालवाहक वाहनों के लिए जाम भयावह रूप लेता जा रहा है. जाह्नवी चौक से लेकर कुर्सेला बाजार तक लगी ट्रकों की लंबी कतार पिछले दो दिनों से जाममें फंसी है. कई ऐसे भी ट्रक हैं जो पिछले 48 घंटे में 50 किलोमीटर की दूरी भी तय नहीं कर पाये हैं. जाम में दो दिनों से फंसे सैकड़ों ट्रक चालकों को कई तरह की कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है. ट्रक के चालक मोफिजर रहमान ने कहा कि वे पश्चिम बंगाल के कुशविहार से कोलकाता जा रहे हैं.

– कई तरह की परेशानियों से जूझ रहे हैं ट्रक चालक व खलासी
– दस बजे रात से भागलपुर की ओर होती है ट्रकों का प्रवेश
– चार बजे सुबह तक लग जाती है नो इंट्री

फरक्का ब्रीज बंद रहने के कारण उन्होंने कोलकाता जाने के लिए इस रास्ते का इस्तेमाल किया. वे लोग कुछ घंटे में ही पूर्णियां से आगे बढ चुके थे. दो दिन पहले वे लोग पूर्णियां से दस किलोमीटर आगे थे लेकिन इसके बाद जब वे लोग जाम में फंसे तो अब तक लगभग 50 किलोमीटर की दूरी तय करकेअब तक नवगछिया स्टैंड के पास ही पहुंच पाये हैं. चालक ने कहा कि उनके ट्रक में प्लाइवुड लोड है. दो दिनों में वे लोग कई तरह के परेशानियों से जूझन पड़ा है. बिरौली से मक्का लेकर कोलकाता जाने वाले पश्चिम बंगाल के हुगली निवासी रणजीत कर्मकार ने कहा कि वे लगभग 50 से 60 किलोमीटर तक रास्ता 36 घंटे में तय कर पाये हैं. बांका के मनोज यादव ने कहा कि वे भी मक्का लेकर कोलकाता जा रहे हैं. जब घर से चला था तो बोला था कि दही चूराका त्योहार घर पर ही मनायेंगे लेकिन र्दुभाग्य है वे अपने जीवन में पहली बार चूरा फांक कर ही रह गये.

गयासुद्दीन अंसारी खाली ट्रक लेकर नेपाल से आ रहे हैं. नेपाल से नवगछिया कुछ घंटे का सफर है लेकिन यह सफर दो दिनों का बन गया. रास्ते में वे बीमार पड़ गये तो 24 घंटे तक दवा का भी इंतजाम नहीं हो पाया. नवगछिया पहुंचे तो दुकान से दवा लिया. छपरा जिले के ट्रक चालक मनोज राय ने कहा कि वे पटना से पूर्णियां गये थे. वापस पटना जाने में 12 घंटे का सफर 36 घंटे से अधिक का सफर बन गया है. आब भी वे नवगछिया से आगे बढ़ पायेंगे कि नहीं कहना मुश्किल है.

Whatsapp group Join

ढोजबज्जा बाजार में जाम

राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगे जाम के कारण इन दिनों कोसी पार के ढोलबज्जा बाजार में भी दिन भर जाम लगा रहता है. स्थानीय लोगों ने बताया कि राजमार्ग जाम रहने के कारण ट्रक चालक रूपौली मोहनपुर के रास्ते ढ़ोजबज्जा बाजार प्रवेश कर जाते हैं और यहां से बाबा बिशु राउत पुल को पार कर भागलपुर की ओर जाते हैं. ऐसी स्थिति में यहां दिन भर जाम लगा रहता है जिससे स्थानीय लोगों को कई तरह की कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है.