फरक्का पुल पर अावागमन बंद होने के कारण लगने वाले जाम से निजात पाने के लिए चार जिलों के डीएसपी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। भागलपुर के अलावा बांका, नवगछिया और कटिहार के डीएसपी आपस में समन्वय स्थापित कर अपने-अपने इलाके से बड़े और भारी वाहनों को छोड़ेंगे। डीआईजी विकास वैभव में बताया कि सोमवार को हुई बैठक में उक्त निर्णय लिया गया है।

उन्होंने बताया कि अगर भागलपुर और नवगछिया में कोई दुर्घटना, गाड़ियों के खराब होेने से जाम की स्थिति पैदा होती है तो संबंधित थानेदार तुरंत अपने डीएसपी को इसकी जानकारी देंगे। इसके बाद भागलपुर के डीएसपी बांका और नवगछिया के डीएसपी को फोन कर इंट्री प्वाइंट पर बड़े और भारी गाड़ियों को रोकने के लिए कहेंगे। इससे जाम के दौरान शहर में गाड़ियों का लोड नहीं बढ़ेगा। क्योंकि इंट्री प्वाइंट पर ही गाड़ी रोक दी जाएगी।

फिर जाम खत्म होगा तो डीएसपी के निर्देश के बाद इंट्री प्वाइंट पर ट्रकों को परिचालन शुरू हो जाएगा। डीआईजी ने बताया कि कुरसेला पुल पर भी जाम लगता है, जिसका असर भागलपुर और नवगछिया में पड़ता है। इस कारण कटिहार के डीएसपी को भी इस टीम में शामिल किया गया है। डीएसपी स्तर के अधिकारियों को इसलिए जवाबदेही सौंपी गई है कि आदेश का उल्लंघन करने वाले थानेदारों पर कार्रवाई भी की जा सके।

Whatsapp group Join