नवगछिया : नवगछिया में पांच केंद्रों पर चल रहे इंटर की परीक्षा पांचवे दिन सोमवार को हुई परीक्षा के दौरान प्रथम पाली में हुई रसायन शास्त्र विषय की परीक्षा के दौरान नवगछिया के बनारसी लाल सर्राफ कॉलेज में कदाचार करते पकड़े गए एक परीक्षार्थी को परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया है. निष्कासित हुई परीक्षार्थी गोपालपुर थाना क्षेत्र के गोसांईगांव की है. परीक्षा के दौरान उन्हें नकल करते पकड़े जाने पर दंडाधिकारी ने उन्हें परीक्षा से निष्कासित कर दिया. परीक्षा के दौरान छात्रा नकल करने के लिए अपने फ्रॉक के अंदर रहने वाले सफेद रंग के स्तर पर विषय से संबंधित प्रश्न उत्तर लिख कर आई थी. परीक्षा के दौरान छात्रा जब फ्रॉक में लिखे प्रश्न उत्तर को देख कर नकल कर रही थी कि उसी दौरान उसे पकड़ा गया. नकल करते पकड़े जाने के बाद उसे परीक्षा से निष्कासित किया गया. परीक्षा से निष्कासित करने के बाद छात्रा को नवगछिय अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा दो हजार रुपये जुर्माना भी किया गया.

छात्रा के अभिभावक द्वारा जुर्माना की राशि को भुगतना करने के बाद छात्रा को मुक्त किया गया. वहीं सोमवार को दोनो पालियों में हुई इंटर की परीक्षा में 2929में 2894 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. जबकि कुल 29 परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे. जबकि एक परीक्षार्थी को नकल करते पकड़े जाने पर परीक्षा से निष्कासित किया गया है. प्रथम पाली की हुई रसायन शास्त्र विषय की परीक्षा परीक्षा में सभी पांचो परीक्षा केंद्र पर कुल 1168 में 1155 परीक्षार्थी परीक्षा में उपस्थित होकर परीक्षा दी. जबकि कुल 12 परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे. प्रथम पाली में ही बीएसएस कॉलेज के एक परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया. द्वितीय पाली में हुई राजनीति शास्त्र एवं वोकेशनल ट्रेड टू विषय की परीक्षा में कुल 1761में 1744 परीक्षार्थी ने परीक्षा दी.

17 परीक्षार्थी अनुपस्थिति रहे. सोमवार को हुई इंटर की परीक्षा में प्रथम पाली में जीबी कॉलेज में कुल 228 में 226 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी. कुल दो परीक्षार्थी परीक्षा अनुपस्थित रहे. बनारसी लाल सर्राफ कॉलेज में प्रथम पाली में कुल 507 में 502 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी. कुल चार परीक्षार्थी परीक्षा अनुपस्थित रहे जबकि एक को परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया. मदन अहल्या महिला महाविद्यालय में प्रथम में कुल 189 में 186 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी. कुल तीन परीक्षार्थी परीक्षा अनुपस्थित रहे. इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय में प्रथम पाली में कुल 169 में 167 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी. कुल दो परीक्षार्थी परीक्षा अनुपस्थित रहे. रुंगटा बालिका उच्च विद्यालय में प्रथम पाली में कुल 75 में 74 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी.

Whatsapp group Join

कुल एक परीक्षार्थी परीक्षा अनुपस्थित रहे. द्वितीय पाली की परीक्षा में बनारसी लाल सर्राफ कॉलेज में कुल 404 में 400 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. कुल चार अनुपस्थित रहे. जीबी कॉलेज में कुल 437 में 436 उपस्थित हुए एक अनुपस्थित रहे. इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय में 422 में 418 उपस्थित हुए जबकि चार अनुपस्थित रहे. रुंगटा बालिका उच्च विद्यालय में कुल 277 में 276 परीक्षार्थी ने परीक्षा दी एवं कुल छह अनुपस्थित रहे. मदन अहल्या महिला महाविद्यालय में कुल 221 में 219उपस्थित हुए जबकि दो परीक्षार्थि अनुपस्थित रहे.