नवगछिया : नवगछिया के बिजली विभाग के कैश शाखा में हुई ₹17 लाख डकैती के मामले में साहयक अभियंता आशीष कुमार के लिखित बयान के आधार पर मामले की प्राथमिकी गोपालपुर थाने में दर्ज की गयी है. दूसरी तरफ नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज के नेतृत्व में गुरुवार को संदिग्ध लोगों से सघन पूछ ताछ की जा रही थी. पुलिस इस घटना में अभी तक किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पायी है. कैशियर उपेन्द्र कुमार और गार्ड कुंदन कुमार से सघन पूछ्ताछ की जा रही है.

चोरी करने के उद्देश्य से आये थे अपराधी लेकिन जब चौकीदार जग गए तो कर दी पिटाई, बना लिया बंधक

सहायक अभियंता आशीष कुमार ने कहा कि विभाग के पदाधिकारी से ही उन्हें घटना की सूचना मिली थी. घटना के वक्त विद्युत कार्यालय में करीब छः वर्ष से काम कर रहे कहलगांव निवासी ज्योतिष राय अपनी पत्नी के साथ कैश शाखा वाले भवन में ही अपने निर्धारित कमरे में सोये हुए थे. सहायक अभियंता आशीष का कहना है कि रात्रि एक बजकर 15 मिनट पर चार चोर चोरी की नीयत से छत के रास्ते से भवन में दाखिल हुए. चारों ने रोकड़ शाखा का दरवाजा तोड़ कर अंदर दाखिल हुए और तिजोड़ी का लॉकर तोड़ कर कुल ₹17 लाख की चोरी कर ली. चौकीदार की मानें तो सबों की उम्र 20 से 21 वर्ष के करीब थी.

सभी पेंट और शर्ट पहने हुए थे. चौकीदार ने कहा कि इस क्रम में उनकी नींद खुल गयी और वे हल्ला करने लगे. इसके बाद अपराधियों ने चौकीदार ज्योतिष राय की पिटाई कर दी. जब ज्योतिष राय की पत्नी ने हल्ला किया तो अपराधियों ने उसके पेट मे जोरदार लात दे मारा, जिसके बाद वह मौके पर ही गिर गयी. इसके बाद सभी अपराधी छत पर गए और कूद कूद कर भाग गए. सहायक अभियंता आशीष कुमार ने कहा कि ज्योतिष राय ने उन्हें बताया है कि घटना की रात ड्यूटी पर तैनात एक वाच मैन मंगलवार शाम को यह कह कर अपने घर चला गया था कि उसकी पत्नी बीमार है और वह इलाज करवाने जा रहा है. सहायक अभियंता ने कहा कि मंगलवार को गार्ड कुंदन कुमार ड्यूटी पर नहीं था, इसकी जानकारी उन्हें नहीं थी. यह भी बात सामने आयी है कि रोकड़ शाखा की चाभी कैशियर उपेंद्र कुमार के वास रहता है जो
बिजली कार्यालय में करीब सात वर्ष से काम कर रहा है और बिजली कॉलोनी में ही अपने परिवार के साथ रहते हैं. साफ सफाई के लिये कैशियर द्वारा रोकड़ शाखा की चाभी चौकीदार ज्योतिष राय को दी जाती है.

Whatsapp group Join

घटना में बिजली विभाग से जुड़ा कोई न कोई कर्मी जरूर है शामिल

सूत्र बता रहे हैं कि इस घटना में बिजली विभाग से जुड़ा कोई न कोई व्यक्ति जरूर संलिप्त है. क्योंकि घटना स्थल कोई पब्लिक पलेश नहीं है. जिसने भी वारदात को अंजाम दिया वह पूरे भवन की आंतरिक संरचना को अच्छी तरह से जनता है. दूसरी तरफ कुंदन यादव का एकाएक छुट्टी में चले जाना, टूटे हुए ताले में चाभी मिलना भी बिजली विभाग से जुड़े लोगों पर संदेह के घेरे में ले आता है. दूसरी तरफ चोरों को इस बात की भी जानकारी थी कि बैंक बंद रहने की बजह से रोकड़ शाखा में मोटा रकम जमा है. यह भी आशंका है कि नवगछिया में बड़ी चोरी करने वाला एक गिरोह सक्रिय है. चोरी का अंदाज कुछ हद तक पिछले दिनों हुए ज्वेलरी दुकान में 13 लाख के आभूषणों की चोरी की घटना से मिलती जुलती है.

कहते हैं एसपी

नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि मामले में छानबीन की जा रही है. कुछ संदिग्धों से पूछताछ भी की जा रही है