नवगछिया : लोकसभा चुनाव की तैयारी में पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारी जुटे हुए हैं। चुनाव में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसको लेकर हर बिंदु पर निगरानी की जा रही है। क्षेत्र में जहां पुलिस व प्रशासनिक गतिविधियां तेज हो गई हैं वहीं चुनाव आयोग के अधिकारी भी तैयारी पर निगरानी की कर रहे हैं। इसी क्रम में बुधवार को चुनाव आयोग के आब्जर्वर पुलिस महानिरीक्षक अंशुमन यादव नवगछिया पहुंचे। एसपी कार्यालय में उन्होंने एसपी निधि रानी से चुनाव की तैयारी के संबंध में जानकारी ली।

इस दौरान चुनाव की समीक्षा करते हुए उन्होंने आवश्यक निर्देश भी दिए। एसपी ने बताया कि पुलिस जिला में चुनाव की तैयारी को लेकर कुख्यात अपराधियों पर की गई सीसीए की कार्रवाई एवं जेल में बंद अपराधियों को अन्य जेलो में शिफ्ट किए जाने की जानकारी ली। दोनों विधानसभा क्षेत्रों में चिन्हित किए गए संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों के लिए पुलिस स्तर से क्या तैयारी की गई है इस संबंध में उन्होंने जानकारी ली। मतदान केंद्रों पर पेट्रोलिंग पार्टी, मतदान दाल, ईवीएम दाल के रूट चार्ट की क्या स्थिति है। मतदान केंद्रों पर पहुंचने में कोई असुविधा तो नहीं है, मतदान के भवन की क्या स्थिति है कि जानकारी उन्होंने ने ली। एसपी ने आब्जर्वर को बताया कि एक कंपनी पारा मिलिट्री फोर्स नवगछिया में उतर चुकी है। फोर्स तीन दिन तीन सेक्टर में फ्लैग मार्च कर रहे हैं। उन्होंने क्षेत्र में संघन चेकिंग करने और पुलिस गतिविधियों को और अधिक बढ़ाने के निर्देश दिए।

पारा मिलिट्री फोर्स ने नवगछिया में किया फ्लैग मार्च

लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान की तिथि जैसे जैसे नजदीक आती जा रही है शहर से लेकर गांव तक सरगर्मी भी तेज होती जा रही है। चुनाव को लेकर क्षेत्र में पुलिस की गतिविधि भी तेज हो गई है। पारा मिलिट्री फोर्स के साथ स्थानीय पुलिस क्षेत्र में दबिश बनानी शुरू कर दी है। पारा मिलिट्री फोर्स एवं पुलिस की गतिविधियों के तेज होने से चुनावी माहौल स्पष्ट रूप से दिखने लगा है। बुधवार को नवगछिया थाना पुलिस के नेतृत्व में नवगछिया प्रखंड के ग्रामीण इलाकों में पारा मिलिट्री फोर्स व नवगछिया पुलिस के साथ फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान फोर्स ने शरारती तत्व को हड़काया भी। पारा मिलिट्री फोर्स ने नवगछिया प्रखंड के नगरह, धोबनिया, नवादा क्षेत्रों में फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान पुलिस पदाधिकारी ने विभिन्न मतदान केंद्र की सुविधाओं को भी देखा और मतदान केंद्र के रूट का भी अवलोकन किया। इस अवसर पर नवगछिया थाना के पुअनि महताब खां, रवि कुमार आदि शामिल थे।

Whatsapp group Join