नवगछिया । नवगछिया पुलिस बेहतर पुलिसिंग कर में हाल के दिनों में लगातार मिनीगन फैक्ट्री का खुलासा कर रही है। नवगछिया और गोपालपुर पुलिस ने मिनीगन फैक्ट्री का खुलासा करते हुए हथियार तस्कर को भी गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही पुलिस ने कई निर्मित और अर्धनिर्मित हथियारों के साथ हथियार बनाने वाले उपकरणों को भी बरामद किया है।

रविवार को कार्यालय में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप कुमार ने प्रेस वार्ता कर बताया कि 26 अगस्त को पुलिस अधीक्षक सुशांत कुमार सरोज को गुप्त सूचना मिली थी कि गोपालपुर थाना क्षेत्र के कटचीरा गांव निवासी आर्म्स एक्ट मामले में जेल से छूटकर बाहर आए कुख्यात मुकेश ठाकुर अपने घर पर अवैध मिनीगन फैक्ट्री का संचालन कर रहा है। सूचना मिलते ही एसपी ने एसडीपीओ दिलीप कुमार के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन कर त्वरित छापेमारी का आदेश दिया।

छापेमारी दल ने गोपालपुर के कटचीरा गांव स्थित कुख्यात के घर पर छापेमारी की। इस दौरान 1 देसी कट्टा, 10 अर्धनिर्मित देसी कट्टा, 1 बड़ा बैरल, 8 छोटा बैरल, 2 अर्धनिर्मित बैरल, 8 ट्रिगर गार्ड, 3 मिस फायर गोली, 2 खोखा, 3 बेस मशीन, 2 हैंडबेल, 2 ड्रिल मशीन, आरी पत्ती, 2 इलेक्ट्रिक ग्लेंडर मशीन, रेती, तार, छेनी, सरसी, हथौड़ा, ब्रश, लोहे का रॉड समेत हथियार बनाने के अन्य कई उपकरण बरामद किया गया।

कुख्यात मुकेश ठाकुर पर गोपालपुर थाना में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। गोपालपुर में बड़ी मकंदपुर में पहले भी दो-दो बार मिनीगन फैक्ट्री का पुलिस ने खुलासा किया था। इसके पहले रंगरा ओपी के तीनटंगा में भी पुलिस ने मिनीगन फैक्ट्री का खुलासा किया था।

Whatsapp group Join