नवगछिया : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ( स्टूडेंट फॉर सेवा) खरिक इकाई द्वारा संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर जी की जन्म जयंती मनाई गई।कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रवासी कार्यकर्ता राष्ट्रीय कला मंच दक्षिण बिहार प्रांत सह संयोजक विश्वास वैभव उपस्थित रहें। कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन प्रवासी कार्यकर्ता राष्ट्रीय कला मंच दक्षिण बिहार प्रांत सह संयोजक विश्वास वैभव,एसएफएस दक्षिण बिहार प्रांत सह संयोजक अनुज चौरसिया, एसएफएस जिला संयोजक बाल कृष्ण शर्मा,पूर्व नगर मंत्री राहुल राज ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया ।

परिषद के पाठशाला के छोटे-छोटे बच्चों के साथ कार्यक्रम किया गया। बच्चों ने भीमराव अम्बेडकर जी के तल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।बच्चों ने वहा भीमराव अंबेडकर जी की चित्र प्रतियोगिता, जूनियर सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में हिस्सा लिया।कार्यक्रम में बच्चों के बीच पठन पाठन की सामग्री कॉपी,पेंसिल,कलम इत्यादि का वितरण भी किया गया।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद राष्ट्रीय कला मंच दक्षिण बिहार प्रांत संयोजक विश्वास वैभव ने बताया कि यह वैसे बच्चे हैं जिन्हें फिलहाल भीमराव अंबेडकर के बारे में कुछ पता नहीं है लेकिन यह पूर्ण विश्वास है कि आगे आने वाले भविष्य में यह बच्चे भीमराव अंबेडकर जी के दिखाएं मार्ग पर चलने का काम करेंगे।

आज भीमराव अंबेडकर जी की जयंती पर अनेक जगहों पर अलग-अलग तरह की उनके जीवनी के बारे में चर्चा करेंगे लेकिन वर्तमान समय ऐसा है की उनकी बातों पर केवल एक चर्चा करने मात्र से काम नहीं चलेगा उनके बातों को अपने जीवन में अनुसरण करने और पालन करना होगा। भीमराव अंबेडकर जी ने सचमुच इस देश के लिए अपनी महती भूमिका निभाई। भीमराव अंबेडकर किसी एक समाज के लोग नहीं है वह पूरे देश के लिए आदर्श है। एसएफएस दक्षिण बिहार प्रांत सह संयोजक अनुज चौरसिया ने कहा कि जब यह छोटे बच्चे भीमराव अंबेडकर जी का जयंती मना सकते हैं तो मुझे नहीं लगता कि किसी को उनकी जयंती मनाने से परहेज होनी चाहिए।

एसएफएस के माध्यम से यह परिषद की पाठशाला विगत चार वर्षों से चलाई जा रही है और समय-समय पर पिछले कुछ सालों से बच्चों के साथ यहां विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जाता है।इसी क्रम में आज अंबेडकर जी की जयंती का भी आयोजन किया गया। इस मौके पर राष्ट्रीय कला मंच दक्षिण बिहार प्रांत सह संयोजक विश्वास वैभव,एसएफएस दक्षिण बिहार प्रांत सह संयोजक अनुज चौरसिया, एसएफएस जिला संयोजक बाल कृष्ण शर्मा,पूर्व नगर मंत्री राहुल राज, आकाश,सूरज,दीपक,चंचल,अंशु,रवि आदि दर्जनों कार्यकर्ता और बच्चे उपस्थित रहें।

Whatsapp group Join