बीते बुधवार की रात करीब 11।35 बजे खगड़िया रेलवे स्टेशन के आउटर सिग्नल पर खड़ी गरीब नवाज एक्सप्रेस के पार्सल यान में चोरी का मामला सामने आया है। इसमे चोरों ने करीब 25 हजार रुपए के पार्सल पर अपना हाथ साफ किया है। हालांकि आरपीएफ ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इस चोरी की घटना का न सिर्फ उद्भेदन करने में सफलता पायी, बल्कि मामले में 2 चोरों को चोरी के समान के साथ गुरुवार को धर दबोचा है।

बताया जा रहा है कि छापेमारी की भनक लगते ही एक चोर भागने में सफल हुआ है। जिसकी गिरफ्तारी को लेकर रेल पुलिस छपेमारी कर रही है।

घटना के बाद घेराबंदी में धराया चोर

मामले में आरपीएफ इंस्पेक्टर अरविंद राम ने बताया कि गरीब नवाज एक्सप्रेस से जैसे ही चोरी की सूचना मिली, वैसे ही रेल पुलिस को एक्टिव कर दिया गया था। इसी क्रम में रेल पुलिस को सूचना मिली कि चुराए गए पार्सल यान के सामान को चोरों द्वारा पास के ही एक गांव में छुपाया गया है। पुलिस के अनुसार मुफस्सिल थानां क्षेत्र के रामचंद्रा गांव के बांध पर बने एक झोपड़ी की जब घेराबंदी की गई तो वहां से चोरी के सामान के साथ 2 चोर गिरफ्तार किए गए हैं, जबकि एक चोर छापेमारी की भनक पाते ही भागने में सफल हो गया।

पुलिस की जानकारी के अनुसार गिरफ्तार अपराधियों में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कुतुबपुर निवासी मो अयूब के पुत्र मो तनवीर और रामटोल कोठिया निवासी अशर्फी यादव के 55 वर्षीय पुत्र गुलो यादव शामिल है। जबकि फरार हुए चोर की पहचान कुतुबपुर निवासी मो यूनुस के पुत्र शाह आलम के रूप में हुई है।