कटिहार-बरौनी रेलखंड के पसराहा रेलवे स्टेशन पर शनिवार को बरौनी से कटिहार जा रही 75241 मेमू पैसेंजर ट्रेन का इंजन फेल हो गया। जिससे सवा दो घंटे तक ट्रेन पसराहा रेलवे स्टेशन पर ही रुकी रही।

ट्रेन रुकने से भीषण गर्मी में यात्री व्याकुल रहे। यात्री राहत पाने के लिए स्टेशन के इधर-उधर छांव की तलाश में भटकते रहे। जानकारी के अनुसार इस ट्रेन को पसराहा रेलवे स्टेशन पहुंचने का समय 10़15 बजे पूर्वाह्न था। ट्रेन अपने नियत समय से एक घंटा 40 मिनट लेट पसराहा रेलवे स्टेशन पहुंची। पसराहा में ट्रेन खुलने ही वाली थी कि इंजन फेल हो गया।

टेक्नीशियन नीतीश कुमार ने बताया कि भीषण गर्मी में कम हॉर्स पावर के इंजन के कारण इंजन फेल हो गया। इंजन के ठंडा होने और मामूली मरम्मत के बाद चालक द्वारा 2:30 बजे ट्रेन को पसराहा रेलवे स्टेशन से रवाना किया गया। ट्रेन रवाना होने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली।

Whatsapp group Join

पानी के लिए यात्रियों में दिखी मारामारी: पसराहा रेलवे स्टेशन में ट्रेन का इंजन फेल होने के बाद यात्रियों में पानी के लिए मारमारी देखी गई। चापाकल व नल पर यात्रियों की कतार लगी हुई थी। वही आसमान की गर्मी यात्रियों को और परेशान कर रहा था।

बच्चे व महिला रहे परेशान: ट्रेन का इंजन फेल होने के बाद महिला व बच्चे ज्यादा परेशान रहे। ट्रेन की उमसभरी गर्मी में अन्दर बैठना यात्रियों को मुश्किल था। कई यात्री बच्चे का चेहरा राहत के लिए बराबर पानी से धो रहे थे। इधर स्टेशन मास्टर अभय कुमार झा ने बताया कि तकनीकी खराबी दूर कर ट्रेन रवाना कर दिया गया।