भागलपुर : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ कौन बनेगा करोड़पति के 10वें संस्करण की सोमवार से शुरुआत हुई. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सोनी टीवी पर 9 बजे से 10.30 तक कार्यक्रम का प्रसारण हुआ. पहले एपीसोड के दूसरे फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में भागलपुर के हुसैनाबाद के वृंदावन कॉलोनी निवासी सोमेश कुमार चौधरी को मौका मिला. उन्होंने 4.97 सेकेंड में उत्तर देकर हॉट सीट पर अपना स्थान पक्का किया. उनसे रणबीर कपूर
अमिताभ के साथ…

पर फिल्माये गाने ‘कर हर मैदान फतेह’ को सही क्रम में सजाने का प्रश्न पूछा गया था. हॉट सीट पर बैठते ही समय का चक्र पूरा हो गया. सोमेश कुमार चौधरी से सवाल-जवाब का प्रसारण मंगलवार को होगा. इससे पूर्व केबीसी-10 के हॉट सीट पर सबसे पहले सेवानिवृत्त आर्मी अफसर सोनिया यादव को मौका मिला. वह हरियाणा के रेवाड़ी की निवासी हैं. उन्होंने 12,50,000 रुपये की राशि जीतने के बाद खेल से क्विट कर लिया.

टीवी पर सोमेश को देख झूम उठे घर के लोग : हुसैनाबाद स्थित सोमेश के घरवालों को केबीसी शुरू होने का सोमवार को दिनभर बेसब्री से इंतजार रहा. शाम होते ही घर के लोग टीवी ऑन कर बैठ गये. दादाजी नंद किशोर चौधरी, चाचा संजीव कुमार चौधरी, पिताजी दिलीप चौधरी व माताजी रजनी चौधरी समेत घर के बच्चे व पड़ोसी की भीड़ घर पर लगी थी.

Whatsapp group Join

जैसे ही सोमेश अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठे, टीवी देख रहे सोमेश के परिजन खुशी से झूम उठे. वहीं पहला प्रश्न पूछने से पहले प्रसारण का समय खत्म होने से इन्हें थोड़ी निराशा भी हुई. बच्चे चाह रहे थे कि कार्यक्रम चलता रहे. दादाजी ने बताया कि सोमेश पढ़ाई लिखाई में काफी तेज था. उसने दसवीं तक नवयुग विद्यालय, इंटर तक जिला स्कूल व अॉनर्स की पढ़ाई बीएन कॉलेज से की. पहले उसका जॉब एसबीआइ बेंगलुरु में लगा. इसके बाद उसने बंगाल के न्यू कूच विहार में टिकट परीक्षक के रूप में ज्वाइन किया.

रिकॉर्ड तोड़ हिस्सेदारी

इस साल केबीसी के लिए 15 दिन में 3.1 करोड़ ने रजिस्ट्रेशन कराया. लेकिन अब यह समय ही बतायेगा कि हॉट सीट तक पहुंचने का मौका किसे मिला है.

12 हफ्ते में
60 एपिसोड
कौन बनेगा करोड़पति के इस सीजन में हर हफ्ते 5 एपिसोड आयेंगे. ये सिलसिला 12 हफ्ते तक चलेगा और कुल 60 एपिसोड आयेंगे.