भागलपुर: बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. इसके बावजूद एक व्यक्ति शराब के नशे में लड़खड़ाते हुए गवाही देने कोर्ट पहुंच गया और जज के सामने जाकर के खड़ा हो गया. जज साहब को जब उसे देख शक हुआ तो उन्होंने पूछा कि क्या तुम शराब पीकर आए हो तो गवाह बोला जी हां, यह सुन कोर्ट में मौजूद सभी लोग उसी की तरफ देखने लगे.

इसके बाद जज साहब ने विशेष लोक अभियोजक उत्पाद कोर्ट-2 भोला मंडल को निर्देश दिया और इसकी जानकारी उत्पाद विभाग को दी गई. जानकारी के बाद उत्पाद विभाग की टीम मौके पर पहुंची और शराब पीने की पुष्टि की. जांच के दौरान गवाह के अंदर 82% अल्कोहल की मात्रा पाई गई. इसके बाद गवाह को विशेष न्यायाधीश ने जेल भेज दिया. रंजीत कुमार सिंह है.

बता दें रंजीत को नवगछिया के एक मामले में (काण्ड 200/22) के तहत गवाही देने के लिए हाजिर किया गया था. गवाह शराब के नशे में धुत था. उत्पाद कोर्ट के विशेष न्यायधीश के सामने जब गवाह कटघरे में खड़ा हुआ और उससे पूछताछ शुरू की गई. गवाह को झूमते देख जज साहब ने उससे झूमने का कारण पूछा तो गवाह बोला कि थोड़ी सी पी ली है.

जांच में पता चला कि गवाह कोर्ट में पीकर आया

मामले को लेकर जज साहब ने बताया कि गवाही के दौरान गवाह के मुंह से महक आया, तो मुझे उस पर शक हुआ जिसके बाद हमने अपने स्टाफ के माध्यम से एक्साइज़ को खबर किया. उन्होंने जब जांच की तो पता चला कि यह शराब पिए हुये है और गवाह ने भी माना कि उसने पी रखी है जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया.

Whatsapp group Join