नवगछिया : नवगछिया जीरोमाइल से भागलपुर जीरोमाइल तक सड़क किनारे भारी वाहनों को खड़ा करने पर रोक लगा दी गई है। शुक्रवार को नवगछिया में विधि व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे भागलपुर एसएसपी आशीष भारती ने जाम से निजात के लिए 18 किलोमीटर के लिए यह आदेश जारी किया है।

एसएसपी ने कहा कि नवगछिया और भागलपुर जाम की समस्या से जूझ रहा हैं। दरअसल, मोकामा पुल पर भारी वाहनों के आवागमन पर रोक से विक्रमशिला सेतु पर वाहनों का दबाव ज्यादा बढ़ गया है। इस कारण विक्रमशिला सेतु और पहुंच पथ पर बराबर जाम लग रहा है। जाम से निजात के लिए कई निर्णय लिए गए हैं। जिलाधिकारी से जाह्नवी चौक पर एक क्रेन उपलब्ध कराने की मांग की गई है।

ताकि कोई भी भारी वाहन खराब होने पर उसे तुरंत वहां से हटाया जा सके। भागलपुर टोल टैक्स के पास टीओपी कार्य कर रहा है। उसी तरह जाह्नवी चौक पर भी टीओपी बनाया गया है, जहां तीन नए पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। यह टीओपी परबत्ता थाना के अधीन कार्य करेगा। जल्द ही पटना का जेपी पुल आवागमन के लिए खोला जा रहा है। इससे विक्रमशिला सेतु पर ट्रकों का दबाव कम होगा। जाम हटाने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल लिए गए है। कुछ पुलिस बलों की तैनाती भागलपुर की ओर से जाह्नवी चौक पर की गई है

Whatsapp group Join