नवगछिया में महिला थाने के एक दारोगा की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर सोमवार से पूरे थाना कर्मियों की जांच की जा रही है। दारोगा बिहपुर क्वारंटाइन सेंटर पर ड्यूटी कर रहा था। उसकी तबीयत खराब होने के बाद कोरोना जांच की गयी। इसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। इधर, मरीज के मॉडल थाना, महिला थाना, एससी-एसटी थाना में आवाजाही थी। इस कारण थानाकर्मी परेशान हैं। वहीं एसपी ने डीएस को सभी कर्मियों की जांच करने को कहा था। इसके बाद जांच की जा रही है।

नवगछिया एक बार फिर हो रहा सील

नवगछिया नगर पंचायत के वार्ड नंबर-19 में दारोगा के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद एसडीओ मुकेश कुमार ने संक्रमित व्यक्ति के आवास को चिह्नित किया गया है। वहां से शहर के तीन किलोमीटर दायरे को कंटेनंमेंट जोन घोषित करते हुए सील करने का निर्देश दिया है। एसडीओ ने नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को नगर पंचायत क्षेत्र को सेनिटाइज कराने का निर्देश दिया है।

वहीं संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए व्यक्तियों के नमूना संग्रह कराने और सबों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराने का निर्देश पीएचसी प्रभारी नवगछिया को दिया है। बताया गया कि शहर में मेडिकल टीम द्वारा गठित दो रैपिड रिस्पांस टीम घर-घर जाकर सर्वे और स्क्रीनिंग का कार्य करेगी। इस दौरान इलाके के सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थान बन्द रहेंगे।

Whatsapp group Join