नवगछिया : नवगछिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कार्यालय में शनिवार को एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई. बैठक में नवगछिया पुलिस जिला के सभी थाना के थानाध्यक्ष व सर्किल इंस्पेक्टर ने भाग लिया. बैठक के दौरान आगामी लोक सभा चुनाव की तैयारी को लेकर एसडीपीओ ने थानाध्यक्षों से समीक्षा की मौके पर उन्होंने कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए. एसडीपीओ ने थानाध्यक्षो को निर्देश दिया कि लोक सभा चुनाव नजदीक आ गया है. इसको लेकर सभी थानाध्यक्ष अभी से तैयारी में लग जाए. सभी थानाध्यक्ष चुनाव को मद्देनजर अपने अपने थानाक्षेत्र में पुलिस गतिविधियों को तेज करते हुए क्षेत्र में चलने वाली हर गतिविधियों पर निगरानी करेंगे.

– एसडीपीओ ने आगामी लोक सभा चुनाव के मद्देनजर थानाध्यक्षों के साथ की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

एसडीपीओ ने थानाध्यक्ष को वैसे व्यक्ति जो चुनाव के दौरान व्यवधान उत्पन्न कर सकते हैं. वैसे व्यक्ति जिनसे विधि व्यवस्था की समस्या उत्पादन हो सकती है वैसे लोगों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध धारा के107, 1016 की कार्रवाई के लिए प्रस्ताव भेजे. एसडीपीओ ने बताया की आगामी लोक सभा चुनाव को लेकर पुलिस जिला के अपराधियों के विरुद्ध सीसीए थ्री, सीसीए 12 एवं जिला बदर की कार्रवाई भी की जाएगी.

Whatsapp group Join

इस कार्रवाई को लेकर भी सभी थाना के थानाध्यक्षों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि सभी थानाध्यक्षो को अपने अपने क्षेत्र के वैसे आपरधी जिस पर सीसीए थ्री, सीसीए 12 एवं जिला बदर की कार्रवाई की जानी चाहिए. उन अपराधियों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया गया है. अपराधियों की सूची तैयार होने के उपरांत वैसे अपराधियों पर सीसीए थ्री, सीसीए 12 एवं जिला बदर की कार्रवाई की जाएगी. एसडीपीओ ने कहा कि पुलिस स्तर से आगामी लोक सभा चुनाव के मद्देनजर नजर पुलिस स्तर से तैयारी शुरू कर दी है.

बैठक के दौरान उन्होंने सभी थानाध्यक्ष को अपने अपने थाना क्षेत्र में फरार चल रहे अपराधियों की गिरफ्तारी करने का भी निर्देश दिया है. इसके अलावा उन्होंने आपराधिक मामलों में बेल पर बाहर आए अपराधियों पर भी नजर बनाए रखने का निर्देश दिया है. बैठक में नवगछिया थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर लाल बहादुर, गोपालपुर थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर श्रीकांत तिवारी, परवत्ता थाना अध्यक्ष नवनीश कुमार, खरीक थाना अध्यक्ष दुबे देब गुरु, भवानीपुर थाना अध्यक्ष नीरज कुमार, रंगरा थाना अध्यक्ष जवाहर लाल सिंह सहित सभी थाना के थानाध्यक्ष मौजूद थे.