नवगछिया : नवगछिया अनुमंडल में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया. 71 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर अनुमंडल के सभी सरकारी गैर सरकारी संस्थानों में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे झंडे को आन बान शान से फहराया गया. नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी के आवास पर आठ बजे एवं अनुमंडल कार्यालय में 8:30 बजे एसडीओ मुकेश कुमार ने झंडोत्तोलन किया. नवगछिया पुलिस लाइन एवं जीबी कॉलेज व स्कूली बच्चों द्वारा पैरेड निकली गई. स्कूली बच्चों के द्वारा झांकी की भी प्रस्तुति दी गई.

इस अवसर पर अनुमंडल कार्यालय के तरफ से कई संथाओ, खिलाडी, वरिष्ठ पत्रकार को सम्म्मानित किया गया

नवगछिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कार्यालय में एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती ने ध्वजारोहण किया. नवगछिया पुलिस लाइन में एसपी निधि रानी में तिरंगे को फहराया. इस अवसर पर भी पुलिस जवानों एवं स्कूली बच्चों के द्वारा पैरेड व झांकी की प्रस्तुति दी गई. नवगछिया नगर पंचायत कार्यालय में नगर अध्यक्ष प्रीति कुमारी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया.

| झंडापुर गैंगरेप कांड में तीन मुजरिमों को उम्रकैद की सजा दिलाने पर स्पेशल पाॅक्सो कोर्ट के विशेष लोक अभियोजक शंकर जयकिशन मंडल को नवगछिया एसपी निधि रानी ने सम्मानित किया। गणतंत्र दिवस पर नवगछिया पुलिस केंद्र मैदान में हुए समारोह में शंकर जयकिशन मंडल को प्रशस्ति पत्र दिया गया। उधर, जमालपुर के रेल एसपी आमीर जावेद ने एनडीपीएस एक्ट के विशेष लाेक अभियोजक श्रीधर सिंह काे भी प्रशस्ति पत्र दिया है। श्रीधर सिंह के प्रयास से ही अफीम लेकर फरक्का एक्सप्रेस से मालदा से दिल्ली ले जा रही बंगाल की महिला को सजा दिलाया गया।

Whatsapp group Join

नवगछिया के स्थित बाल भारती में संस्था के सचिव जगदीश मावंडिया ने, आवासीय रामकृषण मिशन विधालय में प्राचार्य नवीन कुमार ने झंडोत्तोलन किया. मौके पर शिक्षक आदि उपस्थित थे. तेतरी महादलित टोला में नवगछिया की एसपी निधि रानी की उपस्थिति में बुजुर्ग भवदेव दास ने झंडा फहराया. नवगछिया के तेजस्वी पब्लिक स्कूल में प्राचार्य सीपीएन चौधरी ने झंडोत्तोलन किया.

इस अवसर पर सांस्कृतिक आयोजन भी किये गए. झंडोत्तोलन के अवसर पर गोपालपुर विधानसभा विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ़ गोपाल मंडल, एसडीओ मुकेश कुमार, एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती, नवगछिया थानाध्यक्ष, नगर पंचायत प्रतिनिधि प्रेमसागर उर्फ डब्लू यादव, जदयू जिलाध्यक्ष बीरेंद्र सिंह, प्रवीण भगत सहित अन्य मौजूद थे.