विक्रमशिला सेतु पर मरम्मत के 16वें दिन शनिवार को पाया संख्या दो और तीन के नीचे कार्बन प्लेट चिपकाने और दरारों में ग्राउंटिंग भरने का कार्य किया गया। रोहरा रीबिल्ड प्रोजेक्ट साइट इंजीनियर धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि सेतु पर अब जल्द ही कार्बन प्लेट चिपकाने और दरारों में ग्राउंटिंग भरने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। जिस मसाले से दोनों एक्सपेंशन ज्वाइंट की ढलाई हुई है, अब उसी से क्यू आकार में अलग से ढाला गया है।

उस को जमने का इंतजार है। यदि जांच में सात दिन में सबकुछ ठीक-ठाक पाया गया, तो सेतु पर 15 अक्टूबर से आवागमन शुरू हो सकता है। इंजीनियर ने कहा कि यदि जांच में दोनों एक्सपेंशन ज्वाइंट की ढलाई के बने मसाले का क्यू शतप्रतिशत नहीं जम पाएंगे, तो उसमें दो दिन और लेना होगा। पाया संख्या दो, तीन और चार पर बॉल-बियरिंग बदलने का कार्य पूरा कर लिया गया।

Whatsapp group Join

सेतु पर दरारों को भरने का कार्य पूरा होने के कगार पर

सेतु पर जो खास कार्य थे वे हो चुके हैं। कार्बन प्लेट चिपकाने और दरारों में ग्राउंटिंग भरने का कार्य भी करीब-करीब पूरा होने के कगार पर है। सिर्फ समय लग रहा है तो एक्सपेंशन ज्वाइंट पर ढलाई को जमने का। ढलाई को भी छह दिन हो गए हैं। गंगा पार के लोगों ने बताया कि अब तो सेतु पर आवागमन शुरू होने का इंतजार है, भागलपुर में खरीदारी करने के लिए बच्चे काफी उत्सुक है।