नवगछिया : लोक सभा चुनाव को लेकर सीमावर्ती जिले के थाना क्षेत्र में संघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में फ्लाइंग स्कॉट टीम ने कदवा ओपी थाना क्षेत्र के बाबा विशु राउत पुल पर जांच के दौरान छह लाख रुपये बरामद किया. इस दौरान पुलिस ने उक्त व्यक्ति को हिरासत में लिया. पैसे की बरामदगी के बाद पैसे की जांच कर छोड़ दिया गया. पैसा मधेपुरा जिले के भटगामा निवासी व्यापारी अजय कुमार का था. कदवा ओपी प्रभारी बालकृष्ण राय ने बताया कि बाबा विषय राउत पुल पर वाहनो की जांच चल रहा था

इसी दौरान मधेपुरा की ओर से नवगछिया की ओर जा रहे मोटरसाइकिल सवार को रोका गया. इस दौरान जब उसके बेग की तलाशी ली गई तो उसके बेग से छह लाख रुपये बरामद किए गए. पैसा संदिग्ध होने के कारण तत्काल उसे जब्त किया गया. पूछताछ में पैसा व्यपारी अजय कुमार का बताया गया. नवगछिया एसपी निधी रानी ने कहा की पैसा व्यापारी का था. उक्त व्यापारी द्वारा पैसे के सभी दस्तावेज उपलब्ध कराए जिसकी जांच की गई. जांच में पैसे व्यापारी के होने की पुष्टि हुई इसलिए पैसे को सीज नही किया गया. एसपी ने कहा कि फ्लाइंग स्कॉट टीम ही पैसे की जांच करती है.

जांच के दौरान अगर टीम के मजिस्ट्रेट संतुष्ट हो जाते हैं तो वहीं से उसे लिखित में लेकर पैसा छोड़ दिया जाता है. अगर दस्तावेज नहीं उपलब्ध कराए जाते हैं तो पैसे को सीज किया जाता है. एसपी ने कहा कि आचार संहिता में पचास हजार से अधिक राशि कोई नहीं ले जा सकते हैं. अगर कोई पचास हजार से अधिक राशि ले जाते हैं तो उनके पास पूर्ण दस्तावेज होना चाहिए. अगर व्यक्ति के पास कोयो दस्तावेज नहीं रहते हैं तो पैसे को सीज कर लिया जाता है.

Whatsapp group Join