कठेला गांव स्थित सबस्टेशन में बुधवार सुबह करीब 10 बजे शॉट-सर्किट से आग लग गई। मौके पर मौजूद जेई युवराज सिंह ने घटना की जानकारी विभाग के सीनियर अफसरों को दी। इसके बाद कुछ ही देर में नवगछिया से फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और स्थानीय मानव बलों के सहयोग से काफी मशक्कत के बाद 25 मिनट में आग पर काबू पाया।

अगर समय पर फायर ब्रिगेड की टीम नहीं पहुंचती तो बड़ा हादसा हो सकता था। हालांकि जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक ग्रुप कंट्रोल का एक पैनल जल गया। इससे पूर प्रखंड में 8 घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही।

बिजली नहीं रहने से परेशान रहे उपभोक्ता

बिजली नहीं रहने के कारण दिन भर पूरे प्रखंड के लोग परेशान रहे। लोगों के घरों में लगे मोटर नहीं चले, इससे पानी की समस्या उत्पन्न हो गई। कुछ उपभोक्ताओं ने डिब्बा बंद पानी खरीदकर अपनी प्यास बुझाया तो कुछ चापाकल से पानी ढोने को विवश रहे। इस दौरान लोगों का मोबाइल भी पूरी तरह डिस्चार्ज होकर ऑफ हो गया। शाम करीब 6:24 बजे बिजली कंपनी के कर्मचारियों ने पैनल को दुरूस्त किया इसके बाद बिजली आपूर्ति बहाल हुई। इस संबंध में जेई युवराज सिंह ने बताया कि पैनल में एक तार दूसरे से सटने के कारण शॉट-सर्किट हो गया और आग लग गई।

Whatsapp group Join