नारायणपुर – खगड़िया व मधेपुरा जिले एवं पुलिस जिला नवगछिया के सीमावर्ती क्षेत्र नारायणपुर प्रखंड के मधुरापुर बाजार में सुस्त प्रशासन की लापरवाही की चपेट में आए दिन अतिक्रमण एवं सड़क किनारे दुकान सजाने को लेकर जाम की आगोश में है.एन एच 31 बीरबन्ना चौक से मधुरापुर बाजार होते हुए प्रखंड मुख्यालय नारायणपुर तक लोगों ने अतिक्रमण कर रखी है. साथ ही मधुरापुर बाजार में सड़क पर दुकान लगाने को लेकर सड़क सकरा होने को लेकर प्रतिदिन महाजाम लग रहा है.

साथ ही बापु द्वार चौक पर सब्जी हाट एवं यदुवंशी चौक पर मछली हाट लगाने को लेकर लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है. सब्जी हाट एवं मछली हाट के पास बराबर ऑटो चालक,ठेला चालक के साथ राहगीरों की तु तु मैं मैं के साथ मारपीट की नौबत आ जाती है जो मामला बराबर स्थानीय भवानीपुर थाना भी पहुंचता है. वहीं समाजसेवी निखिल चौधरी ने बताया कि मधुरापुर बाजार से सटे पुर्वी समपार सटे रहना एवं हर 20 मीनट पर ऑउट सिंग्नल गिरना एक प्रमुख कारण है.व्यवसाई संजय राम लोहिया ने बताया कि प्रशासन अगर अपनी मौन रुप तोड़ चुस्त दुरुस्त व्यवस्था के साथ अतिक्रमण मुक्त कर दे तो सड़क अपने आप चौड़ी हो जाएगी और लोग बेहतर रुप से आवागमन कर सकते हैं.

व्यवसाई राजीव कुमार गुप्ता ने बताया कि सब्जी हाट एवं मछली हाट को प्रशासन एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि के सहयोग से बगल में खाली पड़ी वर्मा सेल की जमीन पर मध्य बिधालय बलाहा के पास 14 नंबर सड़क किनारे लगवा दें तो बेहतर होगा.वहीं व्यवसाई छोटु चौरसिया ने बताया कि बापु द्वार चौक पर भवानीपुर स्टेट के द्वारा सार्वजनिक रूप से मुहर्रम,रामनवमी एवं जनसभा लगाने को लेकर जमीन दान में दी गई थी

Whatsapp group Join

जो सुस्त प्रशासन की लापरवाही को लेकर अतिक्रमण की भेंट चढ गई व दुकानें सजने लगी जहॉ जनसभा के समय भी खाली करवाने के लिए मशक्कत का सामना करना पड़ता है. वहीं सीओ रामजपी पासवान ने बताया कि अतिक्रमण जमीन की मापी करवा कर खाली करवाने का प्रयास करवाया गया था लेकिन जनप्रतिनिधि के सहयोग के अभाव में अतिक्रमण मुक्त नहीं हो पाया. जल्द ही जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर तिथि निर्धारित कर अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा.