कटिहार। कटिहार-बारसोई रेलखंड के झौआ स्टेशन के निकट पटरी पार कराने के दौरान बाइक डाउन सिलीगुड़ी-कटिहार इंटरसिटी एक्सप्रेस की चपेट में आ गई। जिसमें बाइक का परखच्चा उड़ गया। ट्रेन की इंजन में फंसी बाइक के घसीटे जाने की वजह से टंकी के फटने से बाइक के साथ ट्रेन के इंजन में भी आग लग गई। बाद में झौआ स्टेशन पर ट्रेन रोककर फायर सिलेंडर की मदद से आग पर काबू पाया गया। जोरदार टक्कर होने पर ट्रेन में आग लगने की जानकारी मिलते हीं यात्रियों में अफरातफरी मच गई।

जानकारी के अनुसार सिलीगुड़ी से आ रही ट्रेन की चपेट में पटरी पार करने के दौरान बाइक आ गई। इस बीच ट्रेन के चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए ट्रेन को रोका। इसके बाद आठ सिलेंडर की मदद से आग पर काबू पाया गया। रात होने की वजह से ट्रेन से उठती आग की लपटें को देख काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। यात्री आनन-फानन में ट्रेन से उतरने लगे। आग पर काबू पाने के बाद ट्रेन को चलाया गया। इस बीच दुर्घटना ग्रस्त बाइक को जब्त कर लिया गया। बता दें कि झौआ स्टेशन से आगे समपार फाटक नहीं होने की वजह से तटबंध के पास लोग पटरी पार कर आवागमन करते हैं। जिससे कई बार वहां दुर्घटना घटित होते रहती है।

आग लगने से आधा दर्जन घर जलकर राख

संवाद सूत्र, समेली (कटिहार)। मलहरिया पंचायत के बखरी गांव में अहले सुबह चार बजे आग लगने से महादलित परिवार का लगभग आधा दर्जन घर जलकर राख हो गया। इस अगलगी की घटना में बिंदेश्वरी ऋषि एवं अरुण ऋषि का घर पूरी तरह से जलकर राख हो गया। घर में रखा खाने-पीने का सामान तथा दो बकरी की जल गई। घटना की खबर मिलने पर जिला परिषद प्रतिनिधि रोशन मंडल ने पीडि़त परिवारों को सूखा राशन तथा साडी-लूंगी दिया।

साथ ही घटना की जानकारी समेली के अंचलाधिकारी को दी गई। वहीं दूसरी ओर स्थानीय मुखिया राजकुमार भारती ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर पीडि़त परिवार को पालीथिन आदि दिया। साथ ही मुआवजा दिलाने की बात कही। अंचलाधिकारी ने राजस्व कर्मचारी मंजूर खान को भेजकर मुआवजा हेतु स्थल की जांच कर रिपोर्ट की मांग की है। जिसके बाद राजस्व कर्मचारी ने घटनास्थल पर पहुंच कर जानकारी ली। इस अवसर पर रोशन कुमार मंडल, कुमोद कुमार मंडल, गणेश सिंह, राजेंद्र मंडल, नरेश महलदार आदि उपस्थित थे।

Whatsapp group Join